Air India Urination Row: एयर इंडिया की नवंबर में न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला पैसेंजर पर कथित तौर पर एक पुरुष यात्री के पेशाब करने के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों को इस पूरे मामले की जानकारी दे दी गई थी. 


न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि 26 नवंबर को घटना हुई और इसके अगले दिन यानी 27 नवंबर को एयर इंडिया केबिन क्रू के सुपरवाइजर ने पूरे मामले को लेकर दोपहर एक बजे एयर इंडिया के इनफ्लाइट सर्विस डिपार्टमेंट (IFSD) के प्रमुख, IFSD के एचआर हेड और IFSD के उत्तरी क्षेत्र के प्रमुख और कस्टमर केयर को घटना की जानकारी देते हुए ई-मेल भेज थे. 


एयर इंडिया ने क्या कहा था? 


इससे पहले एयर इंडिया के मैनेजमेंट ने दावा किया था कि उन्हें मामले के बारे में नहीं बताया गया था. इस कारण शंकर मिश्रा शुरुआत में बिना किसी कार्रवाई के दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर निकल गया था. ईमेल में यह भी पता लगा कि महिला यात्री के दामाग ने कैंपबेल विल्सन  को मेल किए थे. उन्होंने इसे  कस्टमर केयर के प्रमुख को फॉरवर्ड कर दिया था. 


मामला क्या है? 


यह घटना पिछले साल 26 नवंबर की है. एयर इंडिया की न्यू यॉर्क- दिल्ली उड़ान के दौरान शंकर मिश्रा नाम के एक यात्री ने कथित तौर पर एक महिला सहयात्री पर पेशाब कर दिया था.  


एयर इंडिया ने मिश्रा को चार महीने के लिए एयरलाइन में यात्रा करने से प्रतिबंधित कर चुकी. इसके पहले एयरलाइन ने 30 दिनों की यात्रा पाबंदी लगाई थी. इसको लेकर ही एएनआई ने यह खुलासा किया है.


यह भी पढ़ें- फ्लाइट में पेशाब: DGCA ने लगाया एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना, पायलट-इन-कमांड का लाइसेंस रद्द