Air India Flight Case: एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट के दौरान एक बुजुर्ग महिला पर नशे की हालत में धुत्त शंकर मिश्रा नाम के एक यात्री ने पेशाब कर दी थी. आरोपी के साथ फ्लाइट में सवार एक और यात्री ने NDTV को बताया कि आरोपी ने काफी शराब पी रखी थी. लंच के बाद भी उसकी हालत ठीक नहीं थी. फ्लाइट में उसके बगल में बैठे डॉ सुगाता भट्टाचार्जी ने बताया कि उसने महिला पर पेशाब करने बाद उनसे कहा कि ‘भाई, मुझे लगता है कि मैं मुश्किल में हूं'.


अमेरिका में ऑडियोलॉजी के डॉक्टर भट्टाचार्जी ने यह भी बताया कि उन्होंने केबिन क्रू को यात्री के बारे में पहले ही सतर्क कर दिया था क्योंकि वह पूरी तरह से नशे में धुत लग रहा था. उड़ान भरने के लगभग एक घंटे बाद यात्रियों को दोपहर का लंच दिया गया और वह 40 मिनट में ही चार ड्रिंक्स पी चुका था. जब उसने इस बारे में स्टॉफ को बताया तो वह बस मुस्कुरा दिए. इसके बाद भी आरोपी को कम से कम एक और ड्रिंक पिलाई गई. 


'दो पन्नों को शिकायत को किया नजरअंदाज'


यह मामला 26 दिसंबर का है. इसे लेकर डॉ. भट्टाचार्जी ने कहा कि घटना से निपटने में ‘कई स्तरों पर चूक‘ हुई थी. उन्होंने इस मामले में दो पन्नों की लंबी शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन उसे नजरअंदाज किया गया. मामले को लेकर लापरवाही की गई. अगर मीडियो ने इस मुद्दे को नहीं उठाया होता तो इसके बारे में किसी को पता नहीं चलता. उन्होंने बताया कि उनकी शिकायत यात्री के नशे को लेकर नहीं बल्कि गलत हरकर और  पायलट के खराब फैसले को लेकर थी. 


'पेशाब में पूरी तरह भीग चुकी थी महिला'


यात्री ने बताया कि महिला पेशाब में पूरी तरह से भीग चुकी थी. उसे लगभग 20 मिनट तक गैली में खड़ा रखा गया. पायलट ने उसे पजामा दिया और इसके बाद केबिन क्रू ने उसी सीट पर कंबल डालकर उसे फिर से बैठा दिया. डॉक्टर भट्टाचार्जी ने मांग की कि महिला की सीट बदली जाए क्योंकि फ्लाइट में चार सीट खाली थीं. 


ये भी पढ़ें: 


Indore: आज 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शामिल होंगे PM मोदी, बताया जुड़ाव गहरा करने का शानदार अवसर