नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस ला रहे एयर इंडिया को अगले 10 दिन तक बीच की सीट में यात्रियों को बैठाने की इजाज़त दी है. 10 दिन के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश का पालन करना होगा. हाई कोर्ट ने बीच की सीट खाली छोड़ने को कहा था.


सुप्रीम कोर्ट ने कहा, एयर इंडिया का कहना था कि हाई कोर्ट के आदेश से विदेशों में फंसे लोगों को ला पाना कठिन हो गया है. कई लोगों ने परिवार के साथ टिकट बुक करवाया है. हाई कोर्ट के आदेश से उन्हें ला पाना मुश्किल हो जाएगा.


बता दें कि 'वंदे भारत अभियान' के तहत एयर इंडिया के विमान विदेशों में फंसे भारतीयों को लेकर स्वदेश वापस आ रहे हैं. कोराना के प्रकोप के कारण ब्रिटेन में फंसे 93 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का एक विमान रविवार सुबह ही देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा है.


लॉकडाउन के आज दो महीने पूरे


जानलेवा कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू किए आज दो महीने पूरे हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को पहले लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो कि 25 मार्च से लागू हुआ था. फिलहाल कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक जारी रहेगा. हालांकि लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. आज संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 38 हजार 845 पहुंच गई है. इसी के साथ भारत आज सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की सूची में नंबर 10 पर पहुंच गया है.


यह भी पढ़ें-


कोरोना के साथ देश में गर्मी का कहर, उत्तर भारत के कई हिस्सों में लू को लेकर 'रेड अलर्ट' जारी