कोलकाता: निजी विमानन कंपनी एयर एशिया इंडिया की कोलकाता से बागडोगरा जा रही उड़ान नंबर I5 582 में यात्रियों के साथ बुरे व्यवहार का मामला सामने आया है. एक यात्री ने एयरएशिया पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि यात्रियों को डेढ़ घंटे तक विमान में बिठाए रखा गया. इसके बाद यात्रियों को उतरने के लिए भी मजबूर किया और बुरा व्यवहार किया. उन्होंने कहा कि जब यात्रियों ने विरोध किया तो चालक दल सदस्यों ने उनके साथ बहस शुरु कर दी.


इंडियन आयल कारपोरेशन के कार्यकारी निदेशक दीपांकर राय भी इस उड़ान में सवार थे. उन्होंने एयर एशिया के कर्मचारियों द्वारा ‘गैर - पेशेवर’व्यवहार की शिकायत की. राय ने बताया कि यात्रियों को डेढ़ घंटे तक विमान में बिठाए रखा गया. इसके बाद उन्हें उतरने के लिए मजबूर किया गया.



दीपांकर राय ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि जब लोगों ने नीचे उतरने से इनकार किया तो विमान के कैप्टन ने लोगों को भगाने के लिए एयरकंडिशनिंग मशीन को पूरा तेज़ कर दिया. इस कारण विमान के अंदर पूरी धुंध छा गई और लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी. उन्होंने बताया कि विमान में बच्चे भी सवार थे. देरी के बावजूद यात्रियों को न पानी दिया गया और न ही खाने को कुछ दिया गया.

वहीं कंपनी के बयान में उड़ान में देरी को स्वीकार करते हुए खेद जताया गया है. कंपनी का कहना है कि तकनीकी गड़बड़ी के चलते उड़ान में साढ़े चार घंटे देरी हुई.

यहा देखें वीडियो-