Tamil Nadu Chopper Crash: सीडीएस जनरल बिपिन रावत की बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में मृत्यु हो गई. उनकी पत्नी और सैन्य अफसरों समेत कुल 13 लोग इस दुर्घटना में मारे गए थे. सभी का पार्थिव शरीर आज दिल्ली पहुंचेगा. लेकिन उससे पहले तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के मद्रास रेजिमेंटल सेंटर से सुलूर एयरबेस तक एंबुलेंस से जनरल रावत और अन्य लोगों का पार्थिव शरीर लाया गया.


जिन रास्तों से एंबुलेंस गुजरी, वहां सड़क के दोनों ओर लोगों का भारी हुजूम नजर आया. लोगों ने एंबुलेंस पर पुष्प वर्षा की और भारत माता की जय के नारे लगाए. इसका एक वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि सेना की गाड़ियां और एंबुलेंस रास्ते से गुजर रही हैं. लोग एंबुलेंस पर पुष्प वर्षा कर रहे हैं और भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं. लोगों ने नम आंखों से देश के पहले सीडीएस को अंतिम विदाई दी.


Who Will Be New CDS: कौन होगा देश का नया सीडीएस? मोदी सरकार के लिए आसान नहीं राह, चुनौतियों के बीच ये अफसर हैं विकल्प






बता दें कि पार्थिव शरीरों को शाम करीब 7 बजकर 45 मिनट से श्रद्धांजलि दी जाएगी. शाम लगभग साढ़े सात बजे सीडीएस जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर पालम एयरपोर्ट पहुंच जाएगा.


Bipin Rawat Helicopter Crash: 'लोग बुरी तरह जल गए थे, तड़प रहे थे', ग्राउंड जीरो से कुन्नूर हादसे की कहानी चश्मदीद की जुबानी


इससे पहले संसद में हेलिकॉप्टर क्रैश पर लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय वायु सेना (IAF) ने सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना की त्रि-सेवा जांच ( Tri-Service Inquiry) के आदेश दिए हैं. जांच का नेतृत्व एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह करेंगे. राजनाथ सिंह ने कहा कि कल ही जांच टीम वेलिंगटन पहुंची और जांच शुरू कर चुकी है.