नई दिल्ली: दलितों के मुद्दे पर जारी राजनीति के बीच कांग्रेस के उपवास उस वक़्त मज़ाक बन गया जब पार्टी के कई बड़े नेताओं की छोले-भटूरे खाते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इस तस्वीर के वायरल होने के बाद पार्टी को अपनी सफाई पेश करनी पड़ी है.


दरअसल वायरल तस्वीर में कांग्रेस नेता अजय माकन, हारून यूसुफ और अरविंदर सिंह लवली छोले भटूरे खाते हुए दिख रहे हैं. इस तस्वीर पर सफाई पेश करने के लिए अरविंदर सिंह लवली सामने आए. उन्होंने कहा कि ये सुबह आठ बजे से पहले की तस्वीर है. उन्होंने कहा कि उपवास साढ़े दस बजे से शुरू था.


अरविंदर सिंह लवली ने कहा, ‘’ये तस्वीर सुबह आठ बजे से पहले की है. ये एक प्रतीकात्मक उपवास था जो सुबह साढ़े 10 बजे से शाम के साढ़े चार बजे तक का था. ये कोई अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल नहीं है. यही बीजेपी के लोगों के साथ दिक्कत है कि वो देश को ठीक से चलाने के बजाए ये देखते है कि हम क्या खाते हैं?’’


बीजेपी का हमला- राहुल गांधी लेट सोकर उठते हैं 


वहीं उपवास कार्यक्रम में देरी से आने पर बीजेपी ने राहुल गांधी हमला बोला है. बीजेपी आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी देर से सोकर उठते हैं. अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ''राहुल जी अगर लंच हो गया हो तो, उपवास पर बैठ जाओ. मैं जानना चाहता हूं कि कौन नेता उपवास पर बैठने की बात कहता है और 12.45 तक उपवास स्थल पर नहीं पहुंचता. यह उनका स्टाइल है. हमेशा की तरह राहुल गांधी लेट उठते हैं.''


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के फैसले के विरोध में देशभर के दलित संगठनों ने दो अप्रैल को 'भारत बंद' बुलाया था. इस बंद के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी 10 लोगों की मौत हो गई थी. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने इसको लेकर सांप्रदायिक सौहार्द के लिए राजघाट पर उपवास कर रही है.