Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले नेताओं का दूसरी पार्टी शुरू हो गया है. इसी बीच शरद पवार ने अजित पवार गुट को एक बड़ा झटका लगा है. छगन भुजबल के समर्थक और ओबीसी सेल के अध्यक्ष ईश्वर बालबुधे शरद पवार गुट में शामिल हो गए हैं. 


ईश्वर बालबुधे कल सुबह (20 सितंबर) को शरद पवार के नेतृत्व की राकांपा में शामिल हो जाएंगे. इस दौरान पार्टी कार्यालय में शरद पवार और जयंत पाटिल भी मौजूद रहेंगे. ईश्वर बालबुधे ने कहा कि अजीत पवार की तरफ से ओबीसी सेल को समर्थन नही मिला है. उनकी ओबीसी समाज पर अच्छी पकड़ है. ऐसे में अजीत गुट को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगते नजर आ रहा है.


कई और समर्थक भी दे सकते हैं इस्तीफा


ईश्वर बालबुधे के साथ अन्न व आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल के कुछ समर्थक भी राकांपा अजित गुट से इस्तीफा दे सकते हैं. ईश्वर बालबुधे अविभाजित राकांपा में ओबीसी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष थे. उनकी राज्य में ओबीसी समाज में अच्छी पकड़ है. वहीं, पिछले कुछ समय से विपक्ष ओबीसी मामलों की अनदेखी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा रहा है. इस दौरान छगन भुजबल ने भी सत्ता पक्ष का विरोध था. उनके कुछ भाषण को लेकर भाजपा के नेता व विधायकों ने विरोध जताया था.


ओबीसी संगठनों के नेताओं की हुई थी बैठक


जानकारी के अनुसार, हाल में ही ओबीसी संगठनों के नेताओं की बैठक हुई थी. इस बैठक में महायुति की ओबीसी के प्रति भूमिका पर असंतोष जताया गया था. इस दौरान कहा गया था कि ओबीसी प्रतिनिधियों उचित स्थान नहीं दिया गया है. इसके अलावा लोकसभा चुनाव में भुजबल की राजनीतिक उपेक्षा की गई और उन्हें उम्मीदवार भी नहीं बनाया गया.