NCP Convention: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने शुक्रवार (21 अप्रैल) को कहा कि वो मुंबई में होने वाले पार्टी के सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे. इसके पीछे पवार ने अपने पहले से तय कार्यक्रमों का हवाला दिया. बैठक को पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी चीफ शरद पवार संबोधित कर सकते हैं.


अजित पवार के इस कदम ने महाराष्ट्र की राजनीति में अटकलें और बढ़ा दी है. अजित पवार ने कहा कि एक समय पर हो रहे दो राजनीतिक कार्यक्रमों में से एक को चुनना था. मुंबई में पार्टी की बैठक में शामिल न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी को इसको लेकर कोई संदेह नहीं होना चाहिए. 


एनसीपी ने क्या कहा? 
अजित पवार के सम्मेलन में शामिल ना होने पर एनसीपी ने कहा कि वह हमें छोड़ने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एनसीपी के प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि अजीत दादा बहुत ही व्यस्त हैं. वो पुणे में कई कार्यक्रमों का निमंत्रण स्वीकार कर चुके हैं. ऐसे में कोई नेता एक प्रोग्रोम में नहीं आता है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वो पार्टी छोड़ने वाले हैं. क्रास्टो ने दावा किा कि अजीत पवार एनसीपी चीफ शरद पवार के साथ इफ्तार पार्टी में जरूर शामिल होंगे. 


मामला क्या है? 
अजित पवार के अगले राजनीतिक कदम के बारे में अटकलें पिछले सप्ताह तब शुरू हुईं, जब उन्होंने अचानक अपनी निर्धारित बैठकें रद्द कर दीं और ऐसी टिप्पणियां कीं जिन्हें बीजेपी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे के प्रति नरम माना गया. दावा किया जाने लगा कि अजित पवार एनसीपी के कुछ विधायकों के साथ बीजेपी के साथ जा सकते हैं. 


हालांकि इसपर हंगामा मचने के बाद अजीत पवार ने सफाई दी और कहा कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं. शरद पवार ने भी अटकलोंं को विराम लगाते हुए कहा कि अजीत पवार हमारे साथ हैं.


ये भी पढ़ें- Maharashtra Politics: 'शरद पवार की सहमति से अजीत पवार ने मेरे साथ बनाई थी सरकार', देवेंद्र फडणवीस के इस दावे पर अब NCP प्रमुख ने दी प्रतिक्रिया