मुंबई: सरकार के स्वरूप को लेकर मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर पर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बड़े नेताओं की बैठक हो रही है. इस बैठक में शरद पवार, उद्धव ठाकरे, संजय राउत, अहमद पटेल और बालासाहेब थोराट सहित अन्य नेता मौजूत हैं. खास बात ये रही कि इस बैठक में शामिल होने के लिए अजित पवार भी वाईबी सेंटर पहुंचे. वे इस बिल्डिंग में पीछे के रास्ते से आए.


इस दौरान जब उनसे सवाल किया गया कि क्या आपकी घर वापसी हुई है, इस का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘’मैं घर पर ही था.’’ गौरतलब है कि उन्होंने 23 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस को समर्थन देकर सबकों चौंका दिया था. उसी दिन सुबह आठ बजे फडणवीस ने सीएम और अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी. लेकिन कल बुधवार को दोनों ने अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया.


उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण समारोह की तैयारी जोरों पर, आत्महत्या कर चुके किसानों के परिजन भी आमंत्रित


एनसीपी विधायकों की मांग- डिप्टी सीएम बनें अजित पवार


उधर एनसीपी के विधायकों ने इच्छा जताई कि अजति पवार को राज्य के डिप्टी सीएम पद की शपथ लेनी चाहिए. एनसीपी विधायक सुनील सिलके ने कहा कि अजित पवार के वापस आने से खुशी हुई है. ज्यादातर विधायकों की इच्छा है कि अजीत पवार उपमुख्यमंत्री बनें.  हालांकि शरद पवार जो फैसला करेंगे वो सबको मंजूर होगा.


पार्टी जो भी तय करेगी, मैं करूंगा- अजित पवार


एबीपी न्यूज़ से एक्सक्लुसिव बात करते हुए अजित पवार ने कहा कि मेरे लिए पार्टी जो भी तय करेगी, मैं करूंगा. बता दें कि आज सुबह जब अजित पवार पर विधायक पद की शपथ लेने विधानसभा पहुंचे थे तब उनकी बहन और एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने गले लगाकर उनका स्वागत किया था. अजित पवार ने कहा, ''मैं कल भी एनसीपी में था, हूं और रहूंगा, हमारे नेता शरद पवार साहेब हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी मुझे जो बताएगी मैं करूंगा.''


यह भी देखें