Ajit Pawar Sideline In Party Meeting: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में चाचा शरद पवार और भतीजे अजित पवार के बीच तनातनी खबरें न सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि देश में भी सुर्खियां बनी हुई हैं. हालांकि, अजित पवार ने कहा है कि वह पार्टी में ही हैं और शरद पवार के नेतृत्व में काम करते रहेंगे लेकिन जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वह कुछ और ही कहानी कह रही हैं. मुंबई के घाटकोपर इलाके में शुक्रवार (21 अप्रैल) को एनसीपी ने एक शिविर चल रहा है. इस शिविर शरद पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल्ल पटेल, अनिल देशमुख और छगन भुजबल जैसे नेता पहुंच रहे हैं लेकिन अजित पवार नहीं हैं. 


कार्यकर्ता मार्गदर्शन शिविर के नाम से हो रहे इस आयोजन में अजित पवार का न तो नाम है और न ही कुर्सी लगाई गई है. पार्टी के बड़े नेताओं के लिए कुर्सियां रिजर्व करके रखी गई हैं. उनमें कई बड़े नाम तो हैं लेकिन अजित पवार के नाम की कुर्सी गायब है. 


इनके नाम की कुर्सियां लेकिन अजित की नहीं


इन कुर्सियों में नरेंद्र राणे, जितेंद्र आह्वाड, सुप्रिया सुले, प्रफुल्ल पटेल, राखी जाधव, शरद पवार, जयंत पाटिल, छगन भुजबन, सुनील तटकरे का नाम पहली पंक्ति में है. पहले होने वाले कार्यक्रमों में अजित पवार का नाम भी पहली लिस्ट में हुआ करता था लेकिन इस बार वो नदारद हैं.


पार्टी ने दी सफाई


अजित पवार के न होने पर पार्टी नेता राखी जाधव ने कहा कि अजित पवार का पुणे में पहले से कार्यक्रम हैं. उन्होंने हमें पहले से सूचना दी थी कि वह इस कार्यकर्ता शिविर में उपस्थित नहीं रह पाएंगे. कार्यक्रम की बुकलेट में नाम न होने को लेकर उन्होंने कहा कि उनका दूसरा कार्यक्रम पहले से तय था. अगर नाम डाला जाता और वो न आते तो सवाल उठता कि वह क्यों नहीं आए.



फेसबुक से हटाया था झंडा


इसके पहले अजित पवार ने अपनी फेसबुक और ट्विटर प्रोफाइल से पार्टी का झंडा हटा दिया था. इसके बाद से उनके एनसीपी का साथ छोडने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं. तब अजित पवार मीडिया के सामने आए और पार्टी छोड़ने की अटकलों को अफवाह बताया था. शरद पवार ने भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि चर्चा सिर्फ मीडिया के मन में है, हमारे मन में कोई चर्चा नहीं है. एनसीपी के सभी विधायक पार्टी मजबूत करने पर विचार कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें


महाराष्ट्र में नहीं थमा सियासी तूफान, अब चाचा पवार ने भतीजे पर चला दांव, क्या NCP तोड़ेंगे अजित?