NCP Ajit Pawar Takes Oath: महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार भी हलचल मच गई है. एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) बगावत करते हुए कई विधायकों को साथ लेकर शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं. अजित पवार ने रविवार (2 जुलाई) को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (EKnath Shinde) की मौजूदगी में राजभवन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने भी महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली है.


उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस भी शपथग्रहण के दौरान राजभवन में मौजूद रहे. महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल, हसन मुश्रीफ, संजय बनसोडे, अदिति तटकरे, धर्माराव और धनंजय मुंडे ने भी महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार अजित पवार के साथ राजभवन गए कुछ विधायक, पटना में विपक्षी एकता बैठक में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने और उन्हें सहयोग करने के शरद पवार के "एकतरफा" फैसले से नाराज थे. 


बीजेपी नेताओं ने किया स्वागत


बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा कि पीएम मोदी की दृष्टि को समर्थन देने के लिए आज एनसीपी के अजित पवार और उनके साथ के नेता आए हैं. महाराष्ट्र को मजबूती देने के लिए यह समीकरण बैठा है. ये समीकरण महाराष्ट्र को आगे लेकर जाएगा. महाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि राष्ट्रवादी पार्टी ने बीजेपी का साथ देने का निर्णय लिया है. उनका हम स्वागत करते हैं. आज एनसीपी के कई विधायक शामिल हुए हैं. 


एनसीपी की बैठक पर क्या बोले शरद पवार?


इससे पहले अजित पवार ने एनसीपी विधायकों की बैठक बुलाई थी. जिसपर एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा था कि मुझे ठीक से नहीं पता कि यह बैठक क्यों बुलाई गई है, लेकिन विपक्ष के नेता होने के नाते उन्हें (अजित पवार) विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है. वह ऐसा नियमित रूप से करते हैं. मुझे इस बैठक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. 


ये भी पढ़ें- 


मायावती ने UCC पर दिया समर्थन, क्या बीजेपी की 'राजनीति' का भी दिया साथ? पढ़ें प्रेस कॉन्फ्रेंस की 10 बड़ी बातें