Nupur Sharma Row: ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती के नूपुर शर्मा के सिर कलम करने वाले को मकान देने के एलान वाले वीडियो वायरल होने के बाद अजमेर का एक और वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कहा है कि हिंदू समाज के लोग ख्वाजा गरीब नवाज में आने वाले जायरीन से कमा कर खाते हैं, इनका विरोध किया जाएगा. 


अजमेर से एक और वीडियो वायरल


सरवर चिश्ती का यह भड़काऊ वीडियो वायरल हो रहा है, सरवर चिश्ती अजमेर अंजुमन कमेटी के सचिव है. हिंदू समाज की रैली निकालने पर भी  विरोध जताया था. वीडियो में कहा है इस तरह का आंदोलन करेंगे कि पूरे हिंदुस्तान में वीडियो वायरल हो जाएगा. विश्व प्रसिद्ध दरगाह के बाहर खड़े होकर बनाया गया था वीडियो.






एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए सरवर चिश्ती ने कहा कि हमारे पैगंबर मोहम्मद के शान में जो गुस्ताखी हुई है, उसकी वजह से ये एलान किया है, क्योंकि पुलिस ने अब तक नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन करना हमारा संवैधानिक अधिकार है. विदेशों में भी इसका विरोध हुआ है. सरवर चिश्ती ने कहा कि आखिर प्रधानमंत्री क्यों नहीं इस बारे में आकर बयान देते हैं. इसके साथ ही, सरवर चिश्ती ने कहा कि मौजूदा हालात पर जो कुछ भी कहा है वो बिल्कुल सही है.


पुलिस ने सलमान चिश्ती को किया गिरफ्तार


गौरतलब है कि इससे पहले, ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को अजमेर पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. सलमान चिश्ती से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है. सलमान चिश्ती की  गिरफ्तारी के मामले एडिशिनल एसपी विकास सांगवान ने कहा कि सलमान चिश्ती से पूछताछ जारी है. उन्होंने आगे कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ वीडियो बनाया था. सलमान चिश्ती पहले से हिस्ट्री शीटर रहा है. अपने थाने में इनके ऊपर 13 मुकदमें दर्ज है. ऐसा प्रतीत होता है कि नशा में इन्होंने वीडियो बनाया है.


आरोपी सलमान ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की हत्या करने वाले को अपना घर देने की बात कही थी और नशे की हालत में विवादित टिप्पणियां की गई थी. इस संबंध में अजमेर की दरगाह (Ajamer Dargah) थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले में तीन टीमें बनाकर आरोपी सलमान चिश्ती के घर के साथ ही अलग-अलग स्थानों पर दबिश देना शुरू किया था.


गिरफ्तारी के बाद एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने बताया कि अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में खादिम का काम करने वाले सलमान चिश्ती को पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट और विवादित टिप्पणी सोशल मीडिया पर जारी कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है.


ये भी पढ़ें: Khwaja Sayyad Chishti Murder: नासिक में मुस्लिम 'धर्म गुरू' की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा, तीन हिरासत में