Lok Sabha Election Result 2024: इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी के बड़े-बड़े धुरंधरों को हार का सामना कर पड़ा है. केरल में भी कुछ ऐसा ही हुआ है, जहां कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी को बीजेपी की टिकट से हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण केरल के पथानामथिट्टा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी अनिल एंटनी को लेकर पूर्व रक्षा मंत्री और उनके पिता एके एंटनी ने हार का शाप दिया था. उन्होंने कहा था कि इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार को हारना चाहिए और कांग्रेस के एंटो एंटनी को जीत मिलनी चाहिए.


पथानामथिट्टा सीट से कांग्रेस की हुई जीत


पूर्व रक्षा मंत्री ने अपने बेटे की राजनीति को लेकर कहा था कि कांग्रेस के नेताओं के बच्चों का बीजेपी में भागना गलत है. उन्होंने कहा था, "मैं हमेशा से कांग्रेस का वफादार रहा हूं और कांग्रेस पार्टी ही मेरा धर्म है. यह करो या मरो की लड़ाई है. कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी लगातार नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ लड़ रहे हैं" केरल की पथानामथिट्टा सीट से कांग्रेस के एंटो एंटनी ने 66 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज किया.


तीसरे नंबर पर रहे अनिल एंटनी


इस लोकसभा चुनाव में अनिल एंटनी तीसरे नंबर पर रहे, उन्हें 2,34406 वोट मिले. इस सीट पर दूसरे नंबर डॉ. टीएम थोमस रहे, जिन्हें 3,01504 वोट मिले. लोकसभा चुनाव से पहले एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने बीजेपी का दमन थाम लिया था. 


इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी भले ही 2019 के प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाई, लेकिन केरल में पार्टी ने पहली बार लोकसभा चुनाव जीता है. राज्य के त्रिशूर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुरेश गोपी ने 74686 वोटों से चुनाव जीता है. उन्होंने सीपीआई उम्मीदवार वीएस सुनीलकुमार को हराया. यहां तीसरे नंबर कांग्रेस के उम्मदीवार के मुरलीधरन रहे.


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections Result 2024: जीत की बधाई, पूरी दुनिया से आई, जानें पुतिन, बाइडेन और ऋषि सुनक के बधाइयों पर नरेंद्र मोदी ने क्या कहा