SGPC Election in Jalandhar: पंजाब के जांलधर (Jalandhar) में बीबी जगीर कौर (Bibi Jagir Kaur) ने SGPC चुनाव के लिए अपना मेनीफेस्टो (Manifesto) जारी कर दिया है. 9 नवंबर 2022 को SGPC के चुनाव है. इस मौके पर बीबी जगीर कौर ने कहा है कि मुझे खुशी है कि इस बार अकाली दल (Akali Dal) ने मुझे अपना उमीदवार बनाया है. जगीर कौर ने कहा कि अगर मुझे संगत कि तरफ से सेवा का मौका मिला तो मैं ये काम मुख्य तौर पर करूंगी. उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि अगर आखिरी मौका देना था तो सस्पेंड करने से पहले देते. उन्होंने ये भी कहा कि अगर साल 2007 में राम रहीम (Ram Rahim) को जेल में डाल दिया होता तो शायद गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी न होती. 


बीबी जगीर कौर ने कहा कि बंदी सिखों के मामले मे सभी प्रमुख सिखों को शामिल किया जाएगा चाहे वे किसी भी पार्टी से संबंध रखता है. पंथ के काम के लिए मैं अपनी आलोचना करने वालों के पास भी जाउंगी और सब को साथ लेकर चलूंगी. जगीर कौर ने कहा कि सिख हैरीटेज कमेटी बनाई जाएगी और सभी हैरीटेज जगहों का खयाल रखा जाएगा. सिख धर्म की सभी मुख्य किताबों को अलग अलग भाषाओं में छापा जाएगा, इस के साथ ही और भी कई बातें जगीर कौर ने अपने मेनीफेस्टो में कही.


7 नवंबर पार्टी दफ्तर जाने को कहा गया
अकाली दल की तरफ से एक आखिरी मौका आज फिर बीबी जगीर कौर को दिया गया है और 7 नवंबर को पार्टी ऑफिस में पहुंचने के लिए कहा है. इसका जवाब देते हुए बीबी जगीर कौर ने कहा है कि अगर मौका देना था तो सस्पेंड करने से पहले देते. अब मेरा अकाली दल के आफिस मे जाने का कोई तुक नहीं बनता. अब मैंने वहा क्या लेने जाना है? 


गुरमीत राम रहीम को लेकर बोला हमला
वहीं डेरा सिरसा मुखी गुरमीत राम रहीम (Dera Saccha Sauda Ram Rahim) पर बोलते हुए बीबी जगीर कौर (Bibi Jagir Kaur) ने कहा कि अकाल तख्त (Akal Takhth) से डेरा सिरसा मुखी (Dera Sirsa Mukhi) गुरमीत राम रहीम को माफी देने () के बाद सिख संगत में काफी रोष था उसको हम संभाल नहीं पाए. अगर राम रहीम को 2007 मे ही जेल भेजा होता तो श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी नही होनी थी.


यह भी पढ़ेंः
Plane Crash in Tanzania: तंजानिया में विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर झील में गिरा, 40 से ज्यादा यात्री थे सवार, देखें वीडियो


Russia-Ukraine War: यूक्रेन कीव को करेगा ब्लैकआउट, 30 लाख लोगों को निकालने का प्लान तैयार