ABP Shikhar Sammelan: तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की तरफ से जारी प्रदर्शन के बीच आगामी विधानसभा चुनावों से पहले लगातार राजनीतिक पार्टिंयां सियासी रोटियां सेंकने में लगी हुई हैं. इसके साथ ही, वे किसान आंदोलन के बहाने विपक्ष पर निशाना साधने में लगी हुई हैं. एबीपी न्यूज़ शिखर सम्मेलन में अकाली नेता दलजीत सिंह चीमा ने यह दावा किया कि उन्होंने जितना किसानों के लिए उतना किसी और दल ने इतना नहीं किया.


हमने सबसे ज्यादा किसानों के लिए किया काम- चीमा


शिरोमणि अकाली दल के नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब में जब किसानी और वसूल की बात आई, अकाली दल ने हमेशा किसानों के लिए स्टैंड लिया. उन्होंने कहा कि सबका अपना-अपना अलग ओपिनियन हो सकता है. लेकिन जो हमने किया, देश के और कितने दलों ने किया? उन्होंने कहा कि संसद के अंदर इसके खिलाफ वोट किसने डाले, इसका सबसे पहले विरोध किसने किया? चीमा ने कहा कि 25 साल से हम एनडीए के सहयोगी थे. हम उससे बाहर आए.


किसानों को उकसाया जा रहा है- बलवीर सिंह राजेवाल


इधर, पंजाब किसान नेता बलविंदर सिंह कहा कि हम पूरे धैर्य के साथ बैठे हैं. एबीपी शिखर सम्मेलन में उन्होंने कहा किसान आंदोलन की एक ही खूबी है कि यह शांतिपूर्ण है और शांतिपूर्ण था और शांतिपूर्ण रहेगा. उन्होंने कहा कि जो लखीमपुर में हुआ वह सत्ता के लोगों की मानसिकता थी. दो दिन पहले एमओएस भारत में हैं, उन्होंने एक ऑडियो जारी कर हमें धमकाया था. इसमें उन्होंने कहा था कि अगर हिम्मत है तो घेर लो.       


किसान नेता बलविंदर सिंह राजेवाल ने एबीपी न्यूज़ शिखर सम्मेलन में कहा कि लखीमपुर में चार किसान शहीद हो गए जबकि दस जख्मी हो गए. बलविंदर सिंह राजेवाल कहा कि यह उनकी मानसिकता थी. उन्होंने कहा कि जैसे कल हरियाणा के सीएम की एक वीडियो वायरल हुई जिसमें वे उकसा रहे हैं कि इन लोगों का लठ से मुकाबला करो. इससे क्या होगा, छह महीने के लिए जेल चले जाओगे और उसके बाद बड़े नेता बन जाओगे.


ये भी पढ़ें:


ABP Shikhar Sammelan: भगवंत मान बोले- कांग्रेस ने इंजन बदला गाड़ी वही है, हम CM चेहरा भी बताएंगे


ABP Shikhar Sammelan Live: किसान नेता बलवीर सिंह राजेवाल बोले- लखीपुर में जो कुछ हुआ वह सत्ता के लोगों की मानसिकता