पंजाब में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले सियासत तेज होने लगी है. राजनीतिक दलों की तरफ से एक दूसरे पर सियासी आरोप लगाए जा रहे हैं. आने वालों दिनों में इस सियासी तपिश का और एहसास किया जा सकता है. इस बीच, अकाली दल के राज्यसभा सांसद नरेश गुजराल ने भारतीय जनता पार्टी पर 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है.


अकाली दल के नेता नरेश गुजराल ने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपने वोट कांग्रेस के खाते में ट्रांसफर करवाए थे, ताकि आम आदमी पार्टी को सत्ता में पहुंचने से रोका जा सके. नरेश गुजराल ने यहां तक आरोप लगाया कि बीजेपी और अकाली दल में दरार की एक बड़ी वजह भी यही थी. उन्होंने कहा कि इस बात की पुष्टि बीजेपी छोड़कर जाने वाले नेता भी कर रहे हैं.


इधर, अकाली दल सांसद नरेश गुजराल के इन आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने भी विपक्षी दलों पर निशाना साधा है. 'आप' ने कहा कि सभी पार्टियां उसका इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी सत्ता में आयी तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस की तरह ही वहां पर बाकी दल हाशिए पर चले जाएंगे.


गौरतलब है कि पंजाब में 2022 में विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है. राज्य में इस बार अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन तीन नए कृषि कानूनों पर राय नहीं बनने की वजह से टूट चुका है. अकाली दल ने बीएसपी के साथ इस बार हाथ मिलाया है. तो वहीं दूसरी तरफ आप अपने लिए इस बार यहां पर संभावना देख रही है. जबकि कांग्रेस कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ही मन बनाया है.


ये भी पढ़ें: बंगाल चुनाव हिंसा : NHRC ने रिपोर्ट में कहा- रेप और हत्या के मामलों की CBI से हो जांच, राज्य के बाहर चले मुकदमा