यूपी की राजनीति में आज लाल टोपी छाई रही है. विधानसभा से लेकर सड़क तक. लाल टोपी के बहाने योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसा. अखिलेश के विधायकों को नाटक कंपनी कहा. ये भी पूछा कि क्या ये लोग घर में भी टोपी पहन कर ही रहते हैं. जवाब में अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर योगी की लाल टोपी वाली फोटो दिखाई. उन्होंने योगी से पूछा कि आखिर उन्हें लाल टोपी से डर क्यों लगता है?


एसपी पार्टी के बाकी नेता भी लाल टोपी वाली तस्वीर लगा रहे


शाम होते होते अखिलेश यादव ने ट्विटर और फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल फोटो भी बदल ली. उन्होंने लाल टोपी वाली अपनी तस्वीर लगा ली. उनके ऐसा करते ही समाजवादी पार्टी के बाकी नेता और समर्थकों में भी होड़ मच गई. सब अपनी पुरानी तस्वीर बदल कर लाल टोपी वाली फोटो लगाने लगे. समाजवादी पार्टी के समर्थकों में लाल टोपी लगाने की परंपरा रही है.


अखिलेश यादव जब भी किसी कार्यक्रम में जाते हैं या रैली करते हैं लाल टोपी जरूर पहनते हैं. कई बार तो वे अपने साथ दो तीन ऐसी टोपियां रखते हैं. उनकी देखा देखी अब समाजवादी पार्टी के बाकी नेता और कार्यकर्ता भी ऐसा ही करने लगे हैं. मुख्यमंत्री बनने से पहले अखिलेश टोपी नहीं पहनी करते थे. लेकिन अपने पिता मुलायम सिंह यादव के कहने पर उन्होंने इसे नियमित रूप से पहनना शुरू किया. मुलायम सिंह यादव भी समाजवादी पार्टी के कार्यक्रमों में लाल टोपी लगाते थे.


घर पर भी टोपी पहन कर रहते हैं क्या- योगी


लाल टोपी को लेकर संग्राम की शुरूआत यूपी विधानसभा से हुई. सीएम योगी आदित्यनाथ राज्यपाल के अभिभाषण पर बोल रहे थे. तभी लाल टोपी पहने समाजवादी पार्टी के कुछ विधायकों ने टोका टाकी शुरू की. इस पर योगी ने चुटकी लेते हुए कहा कोई  लाल टोपी कोई हरी टोपी. पता नहीं ये क्या परिपाटी बन गई है? पता नहीं ये लोग घर पर भी टोपी पहन कर रहते हैं. फिर उन्होंने एक कहानी सुनाई


एक कार्यक्रम में था, टोपी पहनकर आने वाले को ढाई साल के बच्चे ने कहा “मम्मी-मम्मी ये देखो गुंडा”. यूपी के राजनैतिक गलियारों में आज टोपी वाली पॉलिटिक्स की ही चर्चा रही


यह भी पढ़ें.


मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी किए जाने पर राहुल गांधी का तंज, 'हम दो हमारे दो' की बात दोहराई


राहुल गांधी के उत्तर-दक्षिण भारत वाले बयान पर कपिल सिब्बल बोले- मतदाता कहीं का भी हो उसे इज्जत देनी चाहिए