लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिसवालों पर गैंगस्टर विकास दुबे गैंग के हमले को लेकर सियासत भी तेज होती जा रही है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है. सपा मुखिया ने कहा कि यूपी में सत्ता और अपराधी का गठजोड़ विभत्स दौर में हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुये लिखा कि पुलिस वालों पर हमला करने वाले दुर्दांत अपराधी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.


सपा प्रमुख ने अपने ट्वीट में लिखा कि ''उप्र सत्ता व अपराध के गठजोड़ के उस वीभत्स दौर में है, जहाँ न तो पुलिस को मारनेवाले दुर्दांत अपराधी पर कोई कार्रवाई हुई है और न ही उस अधिकारी पर जिसकी संलिप्तता का प्रमाण चतुर्दिक उपलब्ध है. ऐसे में तथाकथित निष्पक्ष जाँच भी उनसे करवाई जा रही है, जो ख़ुद कठघरे में खड़े हैं''.





पुलिस पर हमले में शामिल अमर दुबे एनकाउंट में ढेर


इससे पहले पुलिसवालों पर अबतक का सबसे दुर्दांत हमला करने वाले विकास दुबे को लेकर यूपी एसटीएफ ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. बुधवार सुबह विकास के साथी अमर दुबे को यूपी एसटीएफ की टीम हमीरपुर में घेर कर ढेर कर दिया. कानपुर में पुलिसवालों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे के गुर्गों में अमर दुबे सबसे करीबी था. इस हत्याकांड के वांछित अभियुक्तों के वायरल पोस्टर में अमर दुबे का नाम पहले नंबर पर था. एसटीएफ और हमीरपुर पुलिस ने बुधवार सुबह उसका एनकाउंटर कर दिया.


अमर दुबे इस सामूहिक हत्याकांड में मुख्य आरोपी विकास दुबे का सबसे करीबी था और रिश्ते में भतीजा लगता था. पुलिस के मुताबिक अमर दुबे पर चौबेपुर थाने में 5 मुकदमे दर्ज हैं. इसके अलावा भी इस पर कई मुकदमे दर्ज होने की बात कही जा रही है. घटना वाले दिन हमले में शामिल था. अमर दुबे को विकास का शातिर शार्प शूटर बताया जाता है.


ये भी पढ़ें.


Kanpur Shootout: 'राइट हैंड' अमर दुबे एनकाउंटर में ढेर, दिल्ली में सरेंडर करने की फिराक में गैंगस्टर Vikas Dubey