समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को बीजेपी पर बड़ा हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की सोच मुसलमानों के प्रति अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी को योगी नहीं कहा जा सकता, अगर वे संविधान पर विश्वास नहीं करते. 


सपा सांसद अखिलेश यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, बीजेपी चुनाव से पहले षड़यंत्र शुरू करना चाहती है. उनका पहले दिन से यही उद्देश्य है कि समाजवादियों को कैसे बदनाम किया जाए. उनकी मुसलमानों के प्रति सोच अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है. उन्होंने कहा, एक मुख्यमंत्री योगी नहीं हो सकता, अगर वह लोकतंत्र और संविधान पर भरोसा नहीं करता. 


अखिलेश यादव यूपी के अयोध्या में हुए गैंगरेप मामले में पुलिस के एक्शन पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. इस मामले में पुलिस ने सपा के स्थानीय नेता को गिरफ्तार किया है. इस दौरान अखिलेश यादव ने हाथरस भगदड़, लखनऊ छेड़खानी केस की भी बात की. उन्होंने अयोध्या केस में डीएनए टेस्ट की भी मांग की. 


अखिलेश ने कहा, मैं 3 मामलों का जिक्र करना चाहता हूं. पहला मामला हाथरस का है. जहां भोले बाबा के सतसंग की अनुमति देने के लिए बीजेपी के विधायक और नेताओं ने पत्र लिखा था. लेकिन प्रशासन सही से इंतजाम नहीं कर पाया. इस वजह से हादसे में इतने लोगों की जान चली गई. 


उन्होंने कहा, दूसरा मामला गोमती नगर का है. जहां पुलिस ने सभी आरोपियों की लिस्ट दी थी. लेकिन सरकार चाहती है कि पुलिस बीजेपी के कार्यकर्ताओं की तरह काम करे. जब पुलिस ने पूरे आरोपियों की लिस्ट दी थी तो सीएम ने सिर्फ यादव और मुस्लिमों का ही नाम क्यों लिया?