नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को वोट करने के लिए अखिलेश यादव ने राजा भैया को ट्वीट कर शुक्रिया कहा था, लेकिन अब उन्होंने ये ट्वीट हटा दिया. बता दें कि मायावती ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजा भैया पर हमला बोला. उन्होंने राजा भैया पर अखिलेश यादव को धोखा देने का आरोप लगाया. मायावती के प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद ही एसपी अध्यक्ष ने अपना ट्वीट हटा दिया. मायवती ने कहा कि अखिलेश को सचेत होकर कुंडा के गुंडा कहे जाने वाले राजा भैया पर भरोसा नहीं करना था अगर वो उस पर भरोसा नहीं करते और रणनीति पर काम करते तो आज परिणाम दूसरे होते. अभी वो राजनीति में नए हैं धीरे-धीरे मजबूत होंगे.


कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव भी गठबंधन को लेकर गंभीर हैं और उनका ये कदम इस बात पर मुहर लगाता है. राज्यसभा चुनाव से ठीक एक दिन पहले 22 मार्च को अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी के विधायकों को रात्रिभोज के लिए बुलाया था. इसमें निर्दलीय उम्मीदवार रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया भी शामिल हुए थे.



गेस्ट हाउस कांड के लिए अखिलेश यादव जिम्मेदार नहीं: मायावती


राज्यसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने बीजेपी पर खूब हमला किया. मायावती ने पहली बार बयान देते हुए बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया. मायावती ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र किया उन्होंने कहा कि इसके लिए अखिलेश यादव जिम्मेदार नहीं हैं. उन्होंने कहा, ''बीजेपी 2 जून 1995 के गेस्ट हाउस कांड की याद दिला रही है. यह हत्या करने की साजिश थी. बीजेपी आज इस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों को आज बड़ा ओहदा देकर क्या साबित करना चाहती है? क्या वो हमारी हत्या चाहते हैं?''


गठबंधन रहेगा बरकरार


मायावती ने कहा कि फूलपुर-गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी को मिली करारी शिकस्त की वजह से वह बौखलाई हुई है. यही वजह थी की बीजेपी ने जीत के लिए जान लगा दी. ताकि बीएसपी और समाजवादी पार्टी की नजदीकी न बढ़े.


उन्होंने कहा, ''मैं बीजेपी एंड कंपनी को आगाह कर देना चाहती हूं कि एसपी-बीएसपी गठबंधन को तोड़ने की कोशिश में वह सफल नहीं होंगे. कल के परिणाम से एसपी-बीएसपी गठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, एक इंच भी नहीं.''