Akhilesh Demand Seats In MH and HR: लोकसभा चुनाव में बंपर जीत और बीजेपी का खेल खराब करने के बाद अब बारी विधानसभा उपचुनाव पर इंडिया एलायंस की नजरों की है. कांग्रेस की तैयारियां जोरों पर हैं और दावे भी दबाकर किया जा रहे हैं, लेकिन इन सब के बीच एक पेंच फंस गया है. सपा ने कांग्रेस से बड़ी डिमांड की है और कहा है कि जब तक मांगे पूरी नहीं होगी तब तक यूपी में 10 सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर कोई बात नहीं होगी. 


समाजवादी पार्टी की तरफ से महाराष्ट्र और हरियाणा में सीटें मांगी गई है. इन दोनों ही राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होना है. सपा का मानना है कि कांग्रेस को उन्हें इन दोनों राज्यों में कुछ सीटें देनी चाहिए और गठबंधन धर्म का भी पालन करना चाहिए. इसके बाद ही कांग्रेस को यूपी में सीट देने पर विचार किया जाएगा. 


मध्य प्रदेश में भी मिली थी सीट


इस पूरे मुद्दे को लेकर सपा के प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने कहा कि सपा चाहती है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में भी इंडिया गठबंधन में उन्हें सीट मिले. सपा का कहना है कि यदि कुछ सीट यूपी में कांग्रेस को दी गई है तो उन्हें भी महाराष्ट्र और हरियाणा में सीटें मिलनी चाहिए, जैसे कि मध्य प्रदेश में एक सीट मिली थी. 


बरकरार रहेगा गठबंधन


इस पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा है कि कांग्रेस सपा का गठबंधन मुद्दों के आधार पर हुआ है. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन मुद्दों को लेकर, जाति जनगणना को लेकर, संविधान को लेकर और अग्निवीर जैसी योजनाओं को लेकर बनाया गया है. उन्होंने कहा कि आगे भी हमारा गठबंधन बरकरार रहेगा और इंडिया गठबंधन बड़े भाई की भूमिका का पूरा निर्वहन करेगी.


यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Trailer 2 Out: अमिताभ और प्रभास के बीच दिखा जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस, रिलीज हुआ ‘कल्कि 2898 एडी’ का दूसरा ट्रेलर