नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव में बीजेपी को करारी शिकस्त देने के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव के तेवर पहले से और भी तेज हो गए हैं. आज अखिलेश यादव ने दोनों लोकसभा में जीत को दलित, अल्पसंख्यक और गरीबों की जीत बताया. उन्होंने कहा कि गोरखपुर में प्रवीण निषाद ने साइकिल को दौड़ाया तो फूलपुर में कमल मुरझा गया.


EVM खराब ना होती हमारी जीत और बड़ी होती
इसके साथ ही अखिलेश यादव ने गोरखपुर में ईवीएम की खराबी का आरोप लगाते हुए कहा कि ईवीएम अगर सही होती तो समाजवादियों की जीत और बड़ी होती.


उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमीशन में हमने ईवीएम को लेकर शिकायत की. कई ईवीएम में वोट पहले से ही पड़ा था. ईवीएम से जनता का पूरा गुस्सा नहीं निकला, अगर बैलट पेपर होता तो आवाज सुनने को मिलती और पूरा गुस्सा निकलता.


मायावती पर बोले- पुरानी बातें भूलनी पड़ती हैं
बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर उन्होंने कहा कि लोग पुरानी बातें याद दिला रहे हैं लेकिन कभी-कभी पुरानी बातें भूलनी पड़ती हैं. कांग्रेस को लेकर उन्होंने कहा, "राहुल गांधी जी की बधाई आई है और मैंने भी उन्हें धन्यवाद कहा है."


जनता के जवाब से उनकी जुबान बदल जाएगी
बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जनता ने जो जवाब दिया है अब लोगों की जुबान बदल जाएगी. पार्टी का मनोबल बढ़ाने वाले बयान में उन्होंने कहा कि युवाओं ने ज्यादा काम किया है. युवाओं से कहूंगा की उनको अपनी पीढ़ी बदलनी है और इसके लिए काम करना पड़ेगा. महिलाओं को भी काम करना होगा क्योंकि योगी आदित्यनाथ सरकार ने इनकी पेंशन छीनी है. हम लौटे तो पेंशन बहाल करेंगे.


गठबंधन के सवाल पर बचते दिखे
गठबंधन के सवालों पर वो बचते दिखे और कहा कि भविष्य के बारे में कोई कुछ नहीं कह सकता. हमारे कांग्रेस के साथ अच्छे संबंध बने रहेंगे. अमर सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि अमर सिंह उनके अंकल हैं. उन्होंने कहा कि अंकल भतीजे को जानते हैं और भतीजा अंकल को जानता है.