लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने यूपी में शानदार प्रदर्शन किया है. सपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. सपा के इस प्रदर्शन के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव उत्साहित नजर आ रहे हैं. अब उन्होंने 2027 को लेकर ऐसा दावा कर दिया है, जो पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की टेंशन और बढ़ सकता है. 


अखिलेश यादव ने दावा किया है कि 2027 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में सपा की सरकार बनेगी. उन्होंने दावा किया कि यूपी में जनता का भरोसा भाजपा सरकार खो चुकी है. इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक वर्ग के सभी समाज के लोग मिलकर समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन को जिताने में लगे रहे. 


अखिलेश ने कहा, बीजेपी की समाज को बांटने की राजनीति को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया. सपा अध्यक्ष ने पीएम मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार बनी एनडीए सरकार को लेकर भी निशाना साधा. अखिलेश ने कहा, ये अधर में लटकी सरकार है. उन्होंने सोशल मीडिया X पर लिखा, ऊपर से जुड़ा कोई तार नहीं, नीचे कोई आधार नहीं. अधर में जो है अटकी हुई वो तो कई सरकार नहीं. 


पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी सरकार जनता का भरोसा खो चुकी है. इनका झूठ और लूट जनता के सामने बेनकाब हो चुका है. 2024 के लोकसभा चुनाव का परिणाम संविधान और लोकतंत्र की जीत है.


यूपी में सपा ने जीतीं 37 सीटें

यूपी में सपा ने लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया. पार्टी ने अकेले राज्य में 37 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं, बीजेपी को 33 सीटों पर जीत मिली. यूपी में सपा के नेतृत्व में चुनाव लड़े INDIA गठबंधन को 43 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं, NDA को 36 सीटों पर जीत मिली. जबकि एक सीट आजाद समाज पार्टी ने जीती है. 


अखिलेश यादव का वो दांव, जिससे यूपी में चारो खाने चित हुई BJP, इंटरव्यू में खुलासा कर चौंकाया