Budget Session 2024: सदन में इस समय बजट सत्र चल रहा है. बजट को लेकर विपक्ष का आरोप है कि केंद्र सरकार ने पक्षपात किया है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के नेता और आजमगढ़ से सांसद धर्मेंद्र यादव ने बुधवार को मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. 


उन्होंने केंद्र सरकार पर दलितों, युवओं और किसानों के मुद्दों को अनदेखा करने का आरोप  लगाया. इस दौरान उन्होंने अयोध्या में बीजेपी को मिली हार का भी जिक्र किया. 


बीजेपी पर साधा निशाना 


बजट पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में अकेले ही 1000 से ज्यादा शिक्षामित्र आत्महत्या कर चुके हैं. सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. उन्हें कोई मतलब नहीं है. अनुदेखकों को समय से सैलरी नहीं मिल रही है, इन्हे कोई मतलब नहीं है. आंगनबाड़ी महिलाएं परेशान हैं, इन्हे कोई मतलब नहीं हैं.


शिक्षा के मसले पर घटाया जा रहा है बजट 


शिक्षा के मुद्दे पर उन्होंने बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा, 'इस बजट से देश के नौजवान खुश नहीं होने वाले हैं. शिक्षा के मसले पर लगातार बजट घटाया जा रहा है. लगातार सरकारी शिक्षा कम की जा रही है. बीजेपी सरकार का लगातार इसको लेकर प्रयास कर रही है क्योंकि नौजवान शिक्षित होंगे तो सवाल पूछेंगे. 


उन्होंने आगे कहा, 'बीजेपी सरकार शिक्षा को प्राइवेट करके इसे मुट्ठी भर उद्योगपतियों के हाथों में दे दिया है. अनुसूचित जनजाति का एक भी व्यक्ति देश में अरबपति हो तो बता दीजिये. पुरानी पेंशन की चर्चा बीजेपी सरकार क्यों नहीं कर रही है. देश के पैरामेडिकल फोर्सज को आप पुरानी पेंशन दीजिए. आप को उत्तर प्रदेश से तो बाहर कर ही दिया है, देश से भी बाहर जल्दी करेंगे.



यह भी पढ़ें: 12वीं में फेल... लेकिन NEET में 720 में से 705 अंक, इस छात्रा का कारनामा सुन CJI भी रह गए दंग