Akhilesh Yadav Attack BJP: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव रविवार (21 जुलाई) को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आयोजित 'शहीद दिवस' रैली में पहुंचे. इस दौरान अखिलेश यादव ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने बीजेपी को लेकर कुछ ऐसा कहा, जिसकी वजह से पार्टी में हलचल मच सकती है. अखिलेश ने मंच से शायरी भी पढ़ी और कार्यकर्ताओं की भूमिका को लेकर बात की. 


अखिलेश यादव ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी के लिए शायरी पढ़ते हुए कहा, "जुर्म की खिलाफत में जो जान दांव पर लगाते हैं, वो इतिहास में शहीदों की तरह याद किए जाते हैं." उन्होंने कहा, "आज का दिन कार्यकर्ताओं की शहादत को याद करने का है. आंख में आंसू लाकर कर नहीं बल्कि सिर को ऊपर उठा कर, क्योंकि ऐसी शहादत ही किसी दल, उसके नेता और देश का गौरवशाली इतिहास बनाती हैं. दीदी के पास ऐसे ही शहादत देने वाले कार्यकर्ता हैं."


जनता जागरूक होती है तो मचती है ऐसी कलह: अखिलेश यादव


सपा प्रमुख ने आगे यूपी बीजेपी में मची अंतर्कलह को लेकर बात की. उन्होंने कहा, "जब-जब जनता जागरूक होती है तो ऐसे लोगों में खलबली मच जाती है. इनके झूठे प्रचार और जुमलों की कलई खुलने लगती है. ये लोग फिर हताश होकर आपस में लड़ने लगते हैं. नकारात्मक ताकतें अपने अंदर कलह से ही खत्म होती हैं. आज देश जाग चुका है और ऐसी ताकतों के पैर उखड़ना शुरू हो गए हैं. हम और आप (टीएमसी) मिलकर नकारात्मक राजनीति नहीं करते हैं."


संविधान-देश बचाने के लिए एकजुट होना होगा: अखिलेश यादव


अखिलेश ने आगे कहा, "सपा और टीएमसी मिलकर सकारात्मक राजनीति करते हैं. अब सकारात्मक राजनीति का वक्त आने वाला है. इससे लोगों के जीवन में बदलाव आएगा. हम सब लोगों को संविधान, देश और भाईचारे को बचाने के लिए एकजुट होना है और इनका मुकाबला करना है." सपा प्रमुख ने साफ कर दिया कि बीजेपी में मची अंतर्कलह की वजह उसकी नकारात्मक राजनीति रही है. उनका इशारा यूपी में मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच चल रही खींचतान की तरफ था. 


यह भी पढ़ें: 'दिल्ली की सरकार चलने नहीं, गिरने वाली है...', TMC के मंच से गरजे अखिलेश यादव, ममता भी रहीं मौजूद