Congress Invitation To Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे की घोषणा के एक दिन बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने गुरुवार (22 फरवरी) को कहा कि पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव फरवरी में आगरा में 25 फरवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे. दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से लिखा गया आमंत्रण पत्र अखिलेश यादव को भेजा गया है.


कांग्रेस नेता दोपहर में सपा के कार्यालय पहुंचे और यादव को 25 फरवरी को आगरा में यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया. सपा और कांग्रेस दोनों ने बुधवार (21 फरवरी) को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे की घोषणा की थी, जिसके तहत कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके बाद गुरुवार को कांग्रेस की ओर से अखिलेश यादव को आमंत्रित किया गया है.


पत्र में क्या लिखा है खरगे ने?
कांग्रेस द्वारा अखिलेश यादव के नाम से जारी इस पत्र में लिखा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी 2024 को मणिपुर से आरंभ होकर अपने गंतव्य की ओर सफलता से बढ़ रही है. यह यात्रा देश के कई राज्यों से होते हुए 16 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश पहुंची. विभिन्न स्थानों से होते हुए, 25 फरवरी 2024 को यह यात्रा अलीगढ़ और हाथरस होते हुए आगरा पहुंचेगी. आपसे (अखिलेश यादव) अनुरोध है कि इस ऐतिहासिक अवसर पर स्वंय 25 फरवरी को आगरा पधारें और यात्रा के उपरांत जनसभा को संबोधित करें. फासीवादी शक्तियों से मुकाबला कर उन्हें शिकस्त देने में आपके सहयोग के लिए आपका धन्यवाद.


पत्र लेने के लिए उपस्थित नहीं थे अखिलेश यादव
न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने कहा, "उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया और अन्य नेता यहां विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित सपा कार्यालय पहुंचे और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का निमंत्रण पत्र  दिया है. हालांकि इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में नहीं थे, इसलिए पत्र मैंने प्राप्त किया." उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव 25 फरवरी को दोपहर दो बजे आगरा में गांधी की यात्रा में उनके साथ रहेंगे. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष हिंदवी ने भी बताया, ''अखिलेश यादव कार्यालय में नहीं थे और वह नयी दिल्ली में हैं. हमारे नेताओं ने निमंत्रण दिया है और वह 25 फरवरी को यात्रा में शामिल होंगे.'


ये भी पढ़ें: शरद पवार और राहुल गांधी की हो गई फोन पर बात, क्या महाराष्ट्र में भी सुलझ गई सीट बंटवारे पर मची रार?