Al Qaeda Module: झारखंड के जमीन घोटाले मामले का पैसा आतंकवादियों की फंडिंग में भी इस्तेमाल होने के आरोप लगने के बाद ईडी ने इस मामले में भी जांच शुरू कर दी है. इस दौरान शुक्रवार (23 अगस्त) को जांच एजेंसी ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने झारखंड के एक कारोबारी बबलू खान को तलब किया है, जिसके अल-कायदा आतंकी मॉड्यूल के साथ संबंध होने का आरोप है. अब ईडी की टीम इस बात जांच में जुट गई है कि कहीं इस पूरे केस में आतंकी संगठन अलकायदा को फंडिंग तो नहीं हुई है.


दरअसल, झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले डॉ. इस्तियाक के नेतृत्व में यह मॉड्यूल देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहा था. जहां गुरुवार (22 अगस्त) को ही इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 11 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, बबलू खान पर आरोप है कि उसने जमीन घोटाले में शामिल होकर मनी लॉन्ड्रिंग की है. ईडी ने इस मामले में बबलू खान नामक व्यक्ति को 26 अगस्त को रांची में अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है.


बबलू खान से भी इश्तियाक के जुड़े होने के संकेत


वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने पहले ही इस मामले में दो जमीन के टुकड़े जब्त किए हैं, जिनकी कीमत 74.39 करोड़ रुपये बताई जा रही है. हालांकि, ईडी इस मामले की जांच कर रही है और देख रही है कि क्या इस जमीन घोटाले का अल-कायदा के आतंकी वित्तपोषण से कोई संबंध है. दरअसल, बबलू खान के अस्पताल से भी इश्तियाक के जुड़े होने की बात सामने आई है.


जानिए क्या है पूरा मामला?


दिल्ली पुलिस ने गुरुवार (22 अगस्त) को अलकायदा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा करते हुए झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से 11 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही तीन अन्य को हिरासत में लिया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया था कि इस मॉड्यूल का नेतृत्व रांची का डॉ. इश्तियाक नामक व्यक्ति कर रहा था, जो भारत में 'खिलाफत' घोषित करने और देश के भीतर गंभीर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की मंशा रखता था.


ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Elections: जम्मू कश्मीर को लेकर दिल्ली में कांग्रेस का मंथन, दोपहर तक आ सकती है लिस्ट! उमर अब्दुल्ला बोले- कुछ जगह अड़े...