केरल: क्या पहले आपने कभी देखा है पानी की टोटी से शराब बहते हुए? त्रिशूर के चलाकुड्डी इलाके में जब लोगों को ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ा तो उनकी हैरानी की इंतेहा नहीं रही.


जब पानी बन गया शराब


चलाकुड्डी के एक रिहायशी इमारत में रविवार की शाम इमारत में महक महसूस हुई. अगले दिन उनके अचरज का ठिकाना नहीं रहा जब पीने के पानी का स्वाद और महक शराब जैसी लगी. लोगों का कहना था कि कुएं से पानी पीने, खाने और नहाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. सोमवार की सुबह चार बजे एक परिवार ने पानी में महक महसूस की. जिसके बाद इमारत के 18 परिवारों को सूचित किया गया. सभी परिवारों ने जांच करने पर ऐसी ही शिकायत करते सुना गया. जिसके बाद उन्हें अपनी दैनिक गतिविधियां बंद करनी पड़ीं.


अधिकारियों की खानापूर्ति का हुआ खुलासा


इमारत में पानी की टोटी से शराब युक्त पानी निकलने के रहस्य को जानने के लिए हर कोई उत्सुक था. उन्होंने चलाकुड्डी पुलिस और नगरपालिका से शिकायत की. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शराब की मिलावट जांचने के लिए कुएं के पानी का स्वाद चखा. उसके बाद पता चला कि छह साल पहले इमारत के पास ही बार को बंद कर दिया था. अधिकारियों ने खानापूर्ति करने के लिए शराब का डिस्पोजल कर दिया. जबकि जब्त शराब को कम्पाउंड के गड्ढे में उड़ेल दिया. गड्ढा इमारत के खुले कुएं के पास खोदा गया था. इमारत और कुएं के बीच कैंपस की दीवार आड़े आ रही थी. शराब को जब गड्ढे में उड़ेला जा रहा था तब ये मिट्टी के साथ मिलकर इमारत की खुले कुएं में चला गया. और इसी कारण पीने के पानी में शराब जैसी गंध और स्वाद आ रहा था.


क्रिस्टीना कोच बनी सबसे लंबे समय तक अंतरिक्ष में रहने वाली महिला, 328 दिनों बाद आज लौटेंगी


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी जीत, सीनेट ने महाभियोग के सभी आरोपों से बरी किया