तिरुवनंतपुरम: केरल में चक्रवात 'बुरेवी' को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अलर्ट के बाद राज्य सरकार ने मछली पकड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. चक्रवात 'बुरेवी' को लेकर केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला कलेक्टर सभी निवारक प्रयास कर रहे हैं. 2891 राहत शिविर खोले गए हैं. हेल्पलाइन नंबरों के साथ 24 घंटे का नियंत्रण कक्ष शुरू किया गया है. वहीं इसके साथ ही पांच जिलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है.


केंद्रीय गृह मंत्री ने सभी मदद की पेशकश की- मुख्यमंत्री 


केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि राज्य द्वारा की गई तैयारियों के बारे में केंद्र को अवगत कराया गया है. आज सुबह मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की. उन्होंने केंद्र से सभी मदद की पेशकश की. राज्य द्वारा किए गए सभी प्रयासों के लिए उन्हें बुलाया गया था.


मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि चक्रवात के लिए जारी किए गए हाई अलर्ट के मद्देनजर सशस्त्र बलों के प्रतिनिधियों, तटरक्षक, एनडीआरएफ, विभिन्न विभाग प्रमुखों, डीजीपी और मुख्य सचिव के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. बैठक में, स्थिति का मूल्यांकन किया गया और रणनीति का मूल्यांकन किया गया.


पांच जिलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित 


केरल में शुक्रवार को बुरेवी चक्रवात के आने के साथ भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकार ने पांच जिलों में शुक्रवार को अवकाश की घोषणा कर दी है. चक्रवात आने के आलोक में प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है.


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा है कि चक्रवात बुरेवी चार दिसंबर को केरल से टकरा सकता है और दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल के तटों के लिए रेड अलर्ट और चक्रवात की चेतावनी जारी किया है.


राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राज्य के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलप्पुझा और इदुक्की जिलों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. उन्होंने कहा कि केरल में दो हजार से अधिक राहत शिविर खोले गए हैं.


यह भी पढ़ें- 


सरकार और किसानों की बातचीत फिर रही बेनतीजा, पढ़ें बैठक की बड़ी बातें


किसान आंदोलन पर ट्वीट कर मुश्किल में फंसी कंगना रनौत, भेजा गया कानूनी नोटिस