भारत पाकिस्तान सीमा से लगे पंजाब के एक गांव में 2 संदिग्ध आतंकियों को देखा गया. इन आतंकियों ने एक फॉर्म हाउस में मौजूद मजदूर के घर खाना खाया. इतना ही नहीं आतंकियों ने मजदूर को धमकी भी दी कि अगर उसने इसकी पुलिस को दी तो अंजाम बुरा होगा. 


बीएसएफ की बॉर्डर आउटपोस्ट ढिंडा में दो संदिग्धों की मूवमेंट देखी गई.  सूत्रों के अनुसार 25 जून को रात तकरीबन 9.30 पर दो शख्स गांव में एक फार्म हाउस पर गए, जहां मजदूर थे. संदिग्धों ने मजदूरों से पूछा, ''खाना बन गया है? हम खाना खाएंगे. किसी को बताया तो इसका अंजाम तुमको भुगतना पड़ेगा. हम अभी नदी के किनारे से आए हैं. "

इन दोनों संदिग्धों ने काले कपड़े पहने हुए थे. इनके पास हथियार थे और पिट्ठू बैग भी था. यह गांव अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से लगभग 7 किलोमीटर दूर है. इन आतंकियों के पाकिस्तान की सीमा से भारत में दाखिल होने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में सुरक्षाबल और पंजाब पुलिस अलर्ट पर आ गई है और इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. 


इससे पहले 24 जून को सुरक्षाबलों को जम्मू कश्मीर के उधमपुर और राजौरी जिलों में संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी. इसके बाद इन इलाकों को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. सुरक्षाबलों को  पटनीटॉप के करलाह इलाके में संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी. इसके बाद वन क्षेत्र में खोज अभियान शुरू किया गया था. 


वहीं, 23 जून को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम कर दी थी. पाकिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे 4-5 आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान एक आतंकी ढेर हो गया था. घुसपैठ की ये घटना ऐसे समय पर सामने आयी है, जब जम्मू-कश्मीर में पिछले 15 दिनों में चार बड़ी आतंकी घटनाएं सामने आई थीं. 


 


इनपुट- अशरफ