British High Commissioner Alex Ellis: नया साल कुछ नया कहने और लक्ष्‍य न‍िर्धार‍ित करने के ल‍िए होता है और बीता साल उसकी खट्टी मीठी यादों और कुछ अनकहे क‍िस्‍सों को बताने और सुनाने के ल‍िए रहता है. जब 2023 साल बीतने की दहलीज पर है, तो एक बड़ी ही द‍िलचस्‍प पोस्‍ट भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस (Alex Ellis) ने अपने सोशल मीड‍िया मंच 'एक्‍स' अकाउंट पर शेयर की है. 


एल‍िस ने अपनी पोस्‍ट में नई द‍िल्‍ली में सितंबर में आयोज‍ित जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) में श‍िरकत करने आए उनके देश के प्रधानमंत्री ऋष‍ि सुनक (UK PM Rishi Sunak) के स्वागत करने से पहले घट‍ित हुई व्‍यक्‍त‍िगत घटना को साझा क‍िया है. 


Oops मूमेंट का शिकार हो गए थे एलिस


ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने अपनी यादों की एक सीरीज को थ्रेड के जर‍िए 'एक्‍स' पर शेयर क‍िया है. उन्‍होंने बताया क‍ि स‍ितंबर माह में जब नई द‍िल्‍ली में ऋष‍ि सुनक अपनी पत्‍नी के साथ आए थे तो उनका स्‍वागत करने के ल‍िए मैं तैयारी कर रहा था. ऐसे में अचानक उनके साथ जो घटना घटी, वो बेहद ही असहज करने वाली रही.  






एलिस ने बताया कि प्रधानमंत्री ऋष‍ि सुनक और उनकी पत्नी के देश में आगमन पर स्वागत करने से पहले उनको पता चला क‍ि उनकी पैंट में एक बड़ा कट लग गया है.  
  
'सरकार के प्रमुख का देश का दौरा अहम' 


ब्रिटिश उच्चायुक्त एलिस ने लिखा, ''यह एक राजदूत/उच्चायुक्त के लिए सबसे बड़ा क्षण होता है, जब आपकी सरकार के प्रमुख उस देश का दौरा करते हैं, ज‍िसके लिए आपको मान्यता म‍िली हुई है... खासतौर से भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त के लिए तब और ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण हो जाता है जब आपका सरकार प्रमुख और उनकी पत्‍नी दोनों ही भारतीय मूल के हैं..."
 
घटना का ज‍िक्र अगले थ्रेड में एल‍िस ने इस तरह से क‍िया क‍ि आप उसको एक मनोरंजन के तौर पर भी देख सकते हैं, लेक‍िन वो वक्‍त उनके ल‍िए कैसे असहजता से भरा रहा था. उनको वो सभी कार्य भी पूरे करने थे ज‍िसके ल‍िए वह पहले से अपने को तैयार किए हुए थे. 


'पैंट में बड़ा कट लगने के बाद आपदा सी महसूस हुई' 


उन्‍होंने आगे ल‍िखा, ''रेड कॉर्पेट खुल गया था और मैं वेलकम करने को तैयार था. मैंने कई कार्यक्रमों में जाने के ल‍िए अपनी पसंदीदा सूट पहना हुआ था, जो‍क‍ि हल्‍का होने के साथ-साथ बेहद ही कंफर्टेबल था. लेक‍िन जैसे ही रेड कॉर्पेट खुला और भारतीय प्रोटोकॉल के मुताब‍िक मैं विमान की तरफ जाने के ल‍िए उठा तो अचानक मेरी पैंट में बड़ा कट (फट जाना) लग जाने का पता चला और मुझ पर आपदा सी आ गई. 


ब्रिटिश उच्चायुक्त ने बड़ी रणनीत‍ि के साथ संभाला पूरा मोर्चा


ब्रिटिश उच्चायुक्त ने इसका ज‍िक्र करते हुए बताया क‍ि उन्‍होंने बड़े ही तरीके से स्‍थ‍िति को संभाला और कैमरे की नजर से इसको बचाने का पूरा काम क‍िया. यह सब कुछ सभी की नजर से बचाने में कामयाबी म‍िली और काफ‍िला रवाना हो गया. इस पर इंटरनेट यूजर्स ने भी अलग-अलग प्रत‍िक्र‍िया सोशल मीड‍िया पर शेयर की हैं.  


यह भी पढ़ें: मोदी की 'राम प्रतिज्ञा'! जब टेंट में थे रामलला, पीएम ने लिया था प्रण, 29 साल नहीं किए दर्शन