नई दिल्लीः देशभर में तेजी से फैलता कोरोना वायरस का संक्रमण 90 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है. कोरोना का संक्रमण जितनी तेजी से मैदानी इलाकों में फैल रहा है, उतनी ही तेजी पहाड़ी इलाकों में भी देखी जा रही है. इसी बीच हिमाचल प्रदेश से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. यहां के लाहौल-स्पीति जिले के थोरांग गांव में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.


बताया जा रहा है कि लाहौल-स्पीति जिले के इस गांव की कुल आबादी मात्र 42 ही है. जिसमें से 41 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. इसके बाद लाहौल-स्पीति में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 890 के आंकड़े को पार कर गई है. वहीं 31 हजार 500 की आबादी वाले इस जिले में अभी तक 2.83 प्रतिशत लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं.


बता दें कि भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 90 लाख 4 हजार हो गई हैं. इनमें से अब तक एक लाख 32 हजार 202 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. कुल एक्टिव केस चार लाख 43 हजार पर आ गई है. पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या 491 बढ़ गई. अब तक कुल 84 लाख 28 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 44,807 मरीज कोरोना से ठीक हुए.


भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, देश में 19 नवंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 12 करोड़ 95 लाख सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 10.83 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं.


एक्टिव केस के मामले में दुनिया में भारत का छठा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. रिकवरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.


इसे भी पढ़ेंः


कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने की बैठक, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा


मनी एक्सचेंजर से झपटमारी करने के मामले में गिरफ्तार हुई इंस्टाग्राम सेलेब्रिटी