मुम्बई : COVID-19 लॉकडाउन के मद्देनजर किए गए उपायों की निरंतरता में, यह निर्णय लिया गया है कि सभी यात्री ट्रेन सेवाएं जिनमें प्रीमियम ट्रेनें, मेल / एक्सप्रेस ट्रेनें, यात्री ट्रेनें, उपनगरीय ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि शामिल हैं वो सब 3 मई 2020 तक रद्द रहेंगी. हालांकि देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल और पार्सल गाड़ियों की आवाजाही बनी रहेगी.


टिकट कैंसिलेशन


यूटीएस और पीआरएस सहित बुकिंग के सभी टिकट काउंटर अगले आदेश तक सस्पेंड रहेंगे. अगले आदेश तक ई-टिकट सहित ट्रेनों के टिकटों का कोई अग्रिम आरक्षण नहीं है, हालांकि, ऑनलाइन रद्द करने की सुविधा कार्यशील बनी हुई है. अगले आदेश तक 3 मई के बाद ई-टिकट सहित किसी भी प्रकार की कोई बुकिंग नहीं की जाएगी.


रिफंड


रद्द की गई ट्रेनों के आरक्षण के लिए पूरे पैसे वापस होंगे. जो गाड़ियां अभी तक रद्द नहीं हुई हैं ट्रेनों की टिकटों की अग्रिम बुकिंग रद्द करने वालों को भी पूरे पैसे वापस होंगे. जहां तक ​​3 मई 2020 तक रद्द की गई ट्रेनों का सवाल है, रिफंड अपने आप ही रेलवे द्वारा ग्राहकों को ऑनलाइन कर दिया जाएगा, जबकि जिन लोगों ने काउंटर पर बुकिंग की है, रिफंड 31 जुलाई 2020 तक लिया जा सकता है.


Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में बढ़ाई जाएगी सैंपल टेस्टिंग, हर दिन 1000 टेस्ट का लक्ष्य


COVID-19 के महासंकट में नोएडा अथॉरिटी की पहल, सैनिटाइजेश के साथ भजन गाकर बढ़ाया लोगों का मनोबल