Jammu Kashmir: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भारतीय सेना की वीरता और बलिदान को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को चीफ ऑफ स्टाफ, फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स द्वारा अल्टीमेट फोर्स की ओर से 'ऑल वुमन मोटरबाइक टूर ऑफ ईस्टर्न लद्दाख' को हरी झंडी दिखाई गई.


श्रीनगर (रक्षा) के जनसंपर्क अधिकारी ने एक बयान में कहा कि इस तीन दिवसीय अभियान में पूरे भारत में 25 बहादुर और अनुभवी महिला बाइक सवार शामिल हैं, जिन्होंने इस साहसिक गतिविधि के लिए स्वेच्छा से भाग लिया है. अभियान हाल ऑफ फेम, लेह से शुरू हुआ और रेजांग ला वार मेमोरियल, चुशुल पर समाप्त होगा.




17,600 फीट की ऊंचाई पर चांगला से गुजरेंगे


बयान के अनुसार, इस एडवेंचर टूर का उद्देश्य 1962 से भारतीय सेना के वीर जवानों द्वारा की गई वीरता और बलिदान को श्रद्धांजलि देना है. अगले तीन दिनों में, 'एडवेंचर टूर' के प्रतिभागी तांगत्से घाटी में चढ़ने से पहले 17,600 फीट की ऊंचाई पर चांगला से गुजरेंगे. इसके बाद, वे जमे हुए पैंगोंग त्सो तक सवारी करेंगे और अंत में बहादुरों की घाटी - चुशुल घाटी 14500 फीट पर पहुंचेंगे. 8 मार्च, 2023 को 'एडवेंचर टूर' की परिणति की योजना बनाई गई है, जो अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के साथ मेल खाता है. इस एडवेंचर टूर का उद्देश्य 1962 से भारतीय सेना के बहादुर जवानों द्वारा की गई वीरता और बलिदान को श्रद्धांजलि देना है.


इस टूर में शामिल महिलाओं ने कहा कि शहीदों की याद में आयोजित बाइक रैली में हिस्सा लेकर वे गर्वान्वित महसूस कर रही हैं. उन्होंने कहा कि इससे उनका उत्साह और बढ़ गया है और वे इस तरह के आयोजनों में और भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगी. इससे देशभर की अन्य महिला बाइकर्स को भी प्रेरणा मिलेगी. उन्होंने इस आयोजन के लिए भारतीय सेना का आभार व्यक्त किया है. 


ये भी पढ़ें: Delhi Excise Policy: मनीष सिसोदिया से पूछताछ के लिए तिहाड़ जेल पहुंची ED की टीम, केजरीवाल बोले- वो देश के लिए जान दे सकते हैं