नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जज लोया की मौत का मुद्दा उछाल दिया. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए सीएम के पूरे घर की तलाशी ली जा रही है. इसलिए जज लोया के क़त्ल पर पूछताछ तो बनती है.  बता दें कि दिल्ली पुलिस आज सुबह जांच के लिए केजरीवाल के घर पहुंची थी.


मीडिया से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''मैं एक ही बात कहना चाहता हूं कि जिस शिद्दत के साथ इस केस की जांच की जा रही है, उससे मैं बहुत खुश हूं. लेकिन में जांच एजेंसियों से कहना चाहता हूं कि जज लोया की जांच पर अमित शाह से पूछताछ करने की भी हिम्मत दिखाएं तो देश उनको बधाई देगा.'' केजरीवाल ने इस मामले में ट्वीट भी किया है.







21 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त- दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के घर लगे 21 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त कर ली है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि जिस जगह मुख्य सचिव से बैठक चल रही थी, वहां कैमरा नहीं लगा था.  बता दें कि आज सुबह डीसीपी हरिंद्र सिंह टीम के साथ केजरीवाल के घर पहुंचे थे.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से मिला आईएएस एसोसिएशन

वहीं इस मामले में आज आईएएस एसोसिएशन ने पीएमओ में केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह से मुलाकात की है. एसोसिएशन ने केंद्र सरकार से दिल्ली के विधायकों और मंत्रियों की शिकायत की है. एसोसिएशन का कहना है कि दिल्ली में महिला अधिकारियों से भी गलत व्यवहार किया जाता है. इसपर जितेंद्र सिंह ने कहा है कि हमने एसोसिएशन की शिकायतों पर संज्ञान लिया है.

 



आप विधायकों की जमानत याचिका पर फैसला आज


वहीं इस मामले में गिरफ्तार किये गये आप के दो विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल की जमानत याचिका पर आज दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी. कोर्ट इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की उस अर्जी पर फैसला सुनाएगी जिसमें पुलिस ने दोनों विधायकों के लिए दो दिन की पुलिस हिरासत में मांग की है.


झगड़े का कारण क्या है?


केजरीवाल के घर पर हुए कथित झगड़े की वजह एक विज्ञापन को बताया जा रहा है. आरोप है कि केजरीवाल की मौजूदगी में ही पार्टी के विधायकों और मंत्रियों ने मुख्य सचिव पर हमला कर दिया था. हालांकि आम आदमी पार्टी ने आरोपों से इनकार किया है. वहीं उपराज्यपाल इस पूरे मामले की रिपोर्ट जल्द ही गृहमंत्रालय को देने वाले हैं.


मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल रिपोर्ट एबीपी न्यूज को मिली है. जिसमें चोट लगने की पुष्टि हुई है. उनके चेहरे पर चोट के निशान हैं और चेहरे पर सूजन भी हैं. हालांकि विवाद के बाद से मुख्य सचिव मीडिया के सामने दिखे नहीं हैं. मेडिकल रिपोर्ट से ये बात साफ हो रही है कि पिटाई तो हुई थी.


यह भी पढ़ें-


केजरीवाल के सलाहकार बढ़ा सकते हैं उनके विधायकों की मुश्किलें


अफसर बनाम सरकार: दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा- दोनों विधायकों पर जान से मारने का केस भी बनता है


मुख्य सचिव मामला: राजनाथ सिंह के घर AAP, डिप्टी सीएम सिसोदिया के घर BJP का प्रदर्शन