नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर है. अक्सर मीडिया से दूरी रखने वाली बीएसपी सुप्रीम मायावती ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है. उपचुनाव में एसपी के साथ मिलकर बीजेपी को धूल चटाने बाद मायावती ने कहा है कि 2019 के लिए अखिलेश यादव के साथ गठबंधन तो हो चुका है जल्द ही इसका एलान भी होगा.


मायावती ने कहा, ''संसदीय चुनावों में अभी कुछ वक्त है. जब चुनाव निकट आएगा, तो दोनों पार्टियां सीटों को समायोजित करेंगी और फिर घोषणा करेंगे.'' मायावती ने कहा कि धर्मनिर्पेक्ष ताकतों के एक साथ आने से बीजेपी को घबराहट हो रही है. बीजेपी से दबाव के सवाल पर मायावती ने कहा कि बीएसपी कभी किसी से नहीं डरी, अभी बीजेपी हो या इससे पहले कांग्रेस.


कर्नाटक में मायावती की पार्टी बीएसपी एचडी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस का समर्थन कर रही है. इस समर्थन के जरिए मायावती ने 2019 के लिए बड़ा संकेत देने की कोशिश की है. जेडीएस के सीनियर नेता ने कहा कि सिर्फ वही एक ऐसी नेता हैं जो सभी दलों को एक साथ ला सकती हैं. मायावती 2019 का केंद्र होंगी.


राहुल गांधी ने पेश किया पीएम बनने का दावा
कर्नाटक के रण में पूरे दमखम से लगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार कहा कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में जीते तो वो प्रधानमंत्री बन सकते हैं. पत्रकारों के सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने पहली बार खुद को प्रधानमंत्री का कैंडिडेट पेश करते हुए कहा कि वो क्यों नहीं प्रधानमंत्री बनेंगे.