Mastermind of Amaravati murder arrested: अमरावती हत्याकांड (Amaravati Murder Case) का मास्टर माइंड (Master Mind) नागपुर (Nagpur) से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. इसके साथ ही महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि हत्या के मास्टरमाइंड (Master Mind of Murder) का नाम इरफान शेख (Irfan Shekh) बताया है. इरफान शेख अमरावती में एक रहबर नाम का एनजीओ (NGO) चलाता है. अमरावती में मेडिकल स्टोर (Medical Store) चलाने वाले उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड इरफान (Irfan Khan) ही है. इरफान के कहने पर पहले गिरफ्तार किये गए 6 आरोपियों ने मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया था. इरफान के आदेश के बाद उन 6 आरोपियों ने बिना कुछ सोचे समझे ही इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया था. कुल मिलाकर इस हत्याकांड के अब सातो आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं. 


इसके पहले उमेश कोल्हे हत्याकांड में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था उन पर IPC की धारा 302, 120B, और 109 के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि उन्होंने(उमेश कोल्हे) नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर जो पोस्ट किया था उस कारण यह घटना हुई. ATS इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या इन हत्यारों ने भी उदयपुर में की गई दर्जी कन्हैयालाल की तरह हत्या का पैटर्न तो नहीं अपनाया.  इसके पहले पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम भी जारी कर दिए थे. अब इसमें सातवां नाम भी शामिल हो गया.


इरफान शेख- हत्या का मास्टरमाइंड
मुदासिर अहमद उर्फ ​​सोनू राजा शकीब्राहिम
शाहरुख पठान उर्फ ​​बादशाह हिदायत खान
अब्दुल तौफीक उर्फ ​​नानू शेख तस्लीम
शोहेब खान उर्फ ​​बुरिया साबिर खान
अतिप रशीद आदिल रशीफ़
डॉ. युसूफ खान बहादुर खान 


22 जून को मेडिकल स्टोर वाले की गलाकाटकर हत्या
महाराष्ट्र के अमरावती में 22 जून को एक 50 वर्षीय उमेश कोल्हे नामके शख्स की गला काट कर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में अमरावती पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़ित शख्स मेडिकल स्टोर चलाता है उसने नुपूर शर्मा का समर्थन किया था... बताया जा रहा है की हत्या के पीछे यह वजह हो सकती है. फेसबुक पर नुपुर के समर्थन में पोस्ट लिखा था. NIA की एक टीम आज अमरावती भी जांच के लिए पहुंची है. पुलिस सूत्रों का कहना है की सभी आरोपियों ने बताया है की एक शख्स के कहने पर उन्होंने यह हत्या की है. पुलिस मास्टर माइंड की तलाश कर रही है. इस मामले में लॉ एंड ऑडर खराब ना हो इसलिए पुलिस इस मामले को ज्यागा बाहर नहीं आने दे रही है.


ये भी पढ़ें:


Amravati Murder Case: पुलिस का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड अब भी फरार, जांच NIA को सौंपी गई


Nupur Sharma Case: नूपुर शर्मा के खिलाफ इस राज्य की पुलिस ने लुक आउट नोटिस किया जारी, दो बार भेजा था समन