Amarinder Singh Joined BJP: पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार को बीजेपी (BJP)में शामिल हो गए. इसके साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी पीएलसी का विलय भी बीजेपी में कर दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया. 


अमरिंदर सिंह को बीजेपी में शामिल हुए अभी कुछ घंटे ही हुए लेकिन पार्टी सूत्र इस बात की ओर इशारा कर रहे कि आने वाले दिनों में कैप्टन अमरिंदर सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है. इतना ही नहीं, वो गवर्नर भी बन सकते हैं.


बीजेपी को उम्मीद है कि उनके आने से पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब में विस्तार और जनाधार बढ़ाने में मदद मिल सकती है. पिछले विधानसभा चुनावों से पहले तक बीजेपी अकाली दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ती रही. ऐसे में पंजाब में हमेशा से ही अकाली बड़ी पार्टी रही. ऐसे में पंजाब में बीजेपी का अपना जनाधार कभी भी बहुत बड़ा नहीं रहा.


कांग्रेस ने सेना को मजबूत नहीं किया


बीजेपी में शामिल होने के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सेना को मजबूत नहीं किया. साथ ही कहा कि जब एके एंटनी रक्षा मंत्री थे तो उस दौरान तीनों सेनाओं को मजबूत करने के लिए रक्षा सौदे भी नहीं हुए.


पीएम और गृह मंत्री से हुई चर्चा?


अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब की सीमा पाकिस्तान से लगे होने के कारण से इसकी अपनी चुनौती है, जिसको लेकर कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से लगातार चर्चा कर रहे हैं. हाल के दिनों में पाकिस्तान से ड्रोन का खतरा भी बढ़ा है.


बता दें कि  करीब नौ सालों तक पंजाब के मुख्यमंत्री रहे. पिछले साल अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पीएलसी बनाई और पंजाब विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा लेकिन वो हार गए.


यह भी पढ़ें-


Rajasthan: बीजेपी नेता और CM के ओएसडी के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी जुबानी जंग, इस मुद्दे को लेकर हुई तकरार!


Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के लिए क्या होगा बीजेपी का प्लान? कट सकता है कई मौजूदा सांसदों का टिकट