CM Amarinder Singh Resigns: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफे के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने सुबह कांग्रेस प्रेसिडेंट से बात की थी और उन्हें बता दिया था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं. कैप्टन ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि सरकार चलाने को लेकर मेरे ऊपर संदेह है.


अमरिंदर सिंह से जब सवाल किया कि अब अगला सीएम कौन होगा इस पर उन्होंने कहा, "मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्हें(कांग्रेस अध्यक्ष) जिसपर विश्वास है, उसे मुख्यमंत्री बनाए."


अमरिंदर सिंह ने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा, "पिछले कुछ महीनों में तीसरी बार ये हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया. मैं समझता हूं कि अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार चला नहीं सका, जिस तरीके से बात हुई है मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं."


आगे की योजनाओं को लेकर अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. भविष्य की राजनीति हमेशा एक विकल्प होती है. उन्होंने कहा कि जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा.


इस्तीफा देने से पहले अपने खेमे के MLA संग की बैठक


इस्तीफा देने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने खेमे के पार्टी विधायकों के साथ चंडीगढ़ में अपने आवास पर बैठक की. बैठक के बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया.


सीएम की रेस में ये नाम सबसे आगे


कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के नए सीएम के लिए सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. 2012 से 2017 तक पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष रहे.


लोकसभा उपचुनाव 2017 में गुरदासपुर से सांसद बने. अबोहर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक चुने गए. वे पूर्व लोकसभा स्पीकर बलराम जाखड़ के बेटे हैं. उनकी गिनती पंजाब कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती है.



Babul Supriyo Joins TMC: टीएमसी में शामिल हुए बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, राजनीति से संन्यास लेने का किया था एलान


UP Election 2022: योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- हर तरह के अपराधों में टॉप पर यूपी