चंडीगढ़: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ जहां किसान सड़कों पर उतरे हुए हैं वहीं पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री भी आमने-सामने आ गए हैं. शनिवार को पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वह खट्टर से तब तक बात नहीं करेंगे जब तक वह किसानों पर की गई क्रूरता के लिए वह माफी नहीं मांग लेते.


अमरिंदर सिंह ने कहा, “खट्टर झूठ बोल रहे हैं कि उन्होंने मुझे फोन किया और मैंने बात नहीं की. लेकिन अब जो व्यवहार उन्होंने मेरे किसानों के साथ की उसके बाद मैं खट्टर से बात नहीं करूंगा चाहे वो मुझे दस बार ही फोन क्यों न करे.” पंजाब के मुख्यंत्री ने कहा, खट्टर जब तक किसानों के साथ की गई क्रूरता पर माफी नहीं मांगते मैं उनसे बात नहीं करूंगा. बता दें मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को आरोप लगाया था कि उन्होंने बार-बार अमरिंदर सिंह से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई रेस्पोन्स नहीं दिया.


अमरिंदर सिंह ने कहा कि मनोहर लाल ने मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए. उन्होंने मुझ पर आरोप लगाए कि मैं किसानों को प्रदर्शन के लिए भड़का रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रवादी हूं. सीमा से लगे एक राज्य का मैं मुख्यमंत्री हूं और मैं कभी ऐसा कुछ नहीं करूंगा जिससे लॉ एंड ऑर्डर समस्या पैदा हो जाए.


बता दें केंद्र द्वारा लागू कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए पंजाब से हजारों की संख्या में किसानों ने हरियाणा होते हुए दिल्ली की ओर कूच किया था. रास्ते में उन पर कई जगह वाटर कैनन और आंसू गैसे के गोले छोड़े गए. फिलहाल किसान सिंघु बॉर्डर पर ही डेरा जमाए बैठे हैं हालाकि शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने किसानों को बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में विरोध प्रदर्शन की इजाजत दी है.


यह भी पढ़ें:


GHMC Election: योगी ने कहा- जब फैजाबाद अयोध्या बन सकता है तो हैदराबाद भाग्यनगर क्यों नहीं बन सकता?