Amarnath Yatra 2022: साल 2022 की अमरनाथ यात्रा (Amarmath Yatra) जल्द ही शुरू होने वाली है. यात्रा का पहला जत्था जम्मू (Jammu) से 29 जून को रवाना होना है. शहर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्रा से पहले करीब 5000 के करीब अतिरिक्त जवान जम्मू में तैनात किए गए हैं. वहीं, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जम्मू में क्विक रिएक्शन टीम को भी तैनात किया गया है. 


खुफिया जानकारी के मुताबिक, इस साल होने वाली अमरनाथ यात्रा में पाकिस्तान (Pakistan) बाधा डालने के लिए हमला बोल सकता है जिसके लिए वो स्टिकी बम या मैग्रेटिक बम का इस्तेमाल कर सकता है. बता दें, हाल ही के दिनों में जम्मू कश्मीर पुलिस समेत सुरक्षा एजेंसियों ने सीमा पार से ड्रोन के जरिए भेजे गए कई स्टिकी बम समेत मैग्रेटिक बम को बरामद किए हैं. पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए आम जनता से अपील की है कि गाड़ी चलाने से पहले एक बार पूरी गाड़ी की जांच कर लें.


उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा


बता दें, बीते दिनों जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) ने सुरक्षा व्यवस्था और अन्य तैयारियों की समीक्षा की है. जानकारी के मुताबिक, अधिकारियों ने इस दौरान सिन्हा को समग्र सुरक्षा स्थिति से अवगत कराते हुए यात्रा से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा भी की. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, सिन्हा ने सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी बुनियादी जरूरतों के लिए विस्तृत योजनाओं की भी समीक्षा की जिन्हें जम्मू पुलिस ने सेना समेत केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के साथ मिलकर तैयार किया गया.


यह भी पढ़ें.


 Maharashtra Political Crisis: 'शरद पवार-सोनिया गांधी साथ, हमारे ही लोगों ने पीठ में छुरा घोंपा', CM उद्धव ठाकरे की बागियों को खरी-खरी


Covovax for Children: जल्द 7 से 11 साल के बच्चों को लगाई जा सकेगी Covovax, सरकारी समिति ने की सिफारिश