Amarnath Yatra Latest Update: अमरनाथ यात्रियों का ताजा जत्था आज, शुक्रवार को पहलगाम पहुंच गया है. अमरनाथ श्राइन बोर्ड (Amarnath Shrine Board) ने कहा है कि आज दिन में मौसम स्थिर हो गया है, कल सुबह से बालटाल (Baltal) और पहलगाम (Pahalgam) दोनों तरफ से पूरी (Amarnath Yatra 2020) यात्रा फिर से शुरू हो जाएगी. बोर्ड के मुताबिक आज दोपहर से शाम तक 10 हजार से अधिक यात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए और इस बार अब तक 1.7 लाख से अधिक यात्रियों ने दर्शन किए हैं.


खराब मौसम के कारण रोक दी गई थी यात्रा


अमरनाथ की यात्रा खराब मौसम के कारण बालटाल और पहलगाम दोनों जगहों से रोक दी गई थी. बता दें कि पिछले दिनों अमरनाथ की गुफा के पास बादल फटने की बड़ी घटना में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. प्रशासन ने अगली सूचना तक यात्रा पर रोक लगा दी थी. इस घटना के बावजूद इस यात्रा में शामिल हुए श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है.


यात्रा शुरू करने को लेकर होती रही राजनीति


अमरनाथ में हुई दुर्घटना के बाद पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, वो एक समिति द्वारा सिफारिश की गई संख्या से कहीं अधिक श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति देकर अमरानाथ यात्रा को ‘‘राजनीतिक मुद्दा’’बना रहे है. उन्होंने ये भी कहा था कि, पर्यावरण की परिस्थितियां एक दिन में अमरनाथ में पांच हजार से ज्यादा श्रद्धालओं को पवित्र गुफा के दर्शन करने की अनुमति नहीं देती.


वहीं यात्रियों ने महबूबा मुफ्ती के इस राजनीतिक बयान की निंदा करते हुए कहा है कि ये आस्था का मामला है जो उन्हें यात्रा पर लाता है ना की किसी राजनीतिक मकसद से.


ये भी पढ़ें:


Bullet Train Project: CM एकनाथ शिंदे का 'बुलेट ट्रेन' को ग्रीन सिग्नल, फास्ट ट्रैक मोड में होगा प्रोजेक्ट पर काम


Bundelkhand Expressway: पीएम मोदी कल बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे उद्घाटन, जानिए इससे जुड़ी सभी बड़ी बातें