Mumbai News: मुंबई के एक व्यापारी के घर से फरवरी के महीने में पहली बार अचानक से सोने के कुछ गहने गायब हो गए. इस तरह की हुई चोरी से वह हैरान रह गया कि कैसे तिजोरी में रखे गहने गायब हो गए. फिर एक-एक कर कई गहने गायब होने लगे तो उसे लगा कि शायद कोई जिन्न घर में घुस गया है, जो गहने गायब कर देता है. उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज नहीं कराई कि ये किसी जिन्न का काम है.

  


उसके बाद उसके घर से रुपये की चोरी हो गई. अब उसे हैरानी हुई कि जिन्न तो कैश नहीं गायब करते हैं. आखिरकार ये सोचकर सितंबर में उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, व्यवसायी का नाम अब्दुलकादर शब्बीर घोघावाला है. उसने भायखला पुलिस को बताया कि, "मेरे घऱ से पहले गहने गायब हो गए तो मैंने सोचा जिन्न ने गायब किया है, लेकिन अब कैश गायब हो गए हैं, जिन्न तो नकदी नहीं चुराते हैं." घोघावाला ने बताया कि उनके घर से 40 लाख रुपये से अधिक का सोना और नकदी की चोरी हो चुकी है.


पुलिस को शक हुआ कि ये घर के किसी सदस्य का काम हो सकता है. इसके बाद पुलिस ने जब जांच-पड़ताल की तो घर के लोगों के पैरों तले की जमीन खिसक गई. एक ही दिन में पुलिस ने चोर को पकड़ लिया था. वह चोर कोई और नहीं व्यवसायी की 12 साल की भतीजी निकली. 


जांच के दौरान, पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने खुलासा किया कि उसके चचेरे भाई, जो गुजरात के सूरत में रहते थे, उसी ने लड़की को अपने चाचा के घर से गहने और रुपये चोरी करने के लिए कहा था. लड़की से पूछताछ और खुलासे के बाद, पुलिस ने जांच के बाद उसके चचेरे भाई और उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार किया. ये तीनों मिलकर लड़की को योजना बनाकर चोरी करवाते थे. 


पुलिस ने तीनों युवकों के पास से 40.18 लाख रुपये की हुई चोरी में से कुछ सामान बरामद किया है. पुलिस ने कहा कि लड़की के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, मामले में उसकी भूमिका का पता चलने के बाद किशोर न्याय बोर्ड को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजी जाएगी.


ये भी पढ़ें:


Sagar Dhankar Murder Case: पहलवान सुशील कुमार समेत 18 लोगों पर कोर्ट ने किए आरोप तय, सागर धनखड़ की हत्या का है मामला


Kerala Human Sacrifice: समृद्धि के लिए तांत्रिक संग दो महिलाओं की बलि दी, 56 टुकड़े कर खाया इंसानी मांस