नई दिल्लीः आंबेडकर विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के एक छात्र पर पिछले साल दिसंबर में वार्षिक दीक्षांत समारोह के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ऑनलाइन ‘अप्रिय टिप्पणी’ करने के आरोप में 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.


विश्वविद्यालय ने पिछले साल 23 दिसंबर को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया था और केजरीवाल इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन यूट्यूब के माध्यम से ऑनलाइन किया गया था. कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थी ने यूट्यूब के चैट रूम का इस्तेमाल करते हुए कार्यक्रम में बाधा डालने का प्रयास किया था.


विश्वविद्यालय ने छात्र पर लगाया जुर्माना


विश्वविद्यालय ने कहा कि विद्यार्थी द्वारा की गई टिप्पणी आपत्तिनजनक और अप्रिय थी और ऐसी टिप्पणी विश्वविद्यालय के मूल्यों के खिलाफ है. वहीं, वाम छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) का कहना है कि छात्र ने फीस वृद्धि और आरक्षण नीति लागू करने में खामियों को लेकर ‘ऑनलाइन विरोध दर्ज कराया था’ जिसको लेकर उस पर जुर्माना लगाया गया.


केजरीवाल का गुजरात चुनाव पर फोकस


फिलहाल अरविंद केजरीवाल अगले साल गुजरात में होने वाले व‍िधानसभा चुनाव को लेकर काफी व्यस्त दिख रहे है. हाल ही में गुजरात के जूनागढ़ में आप के नेता इसुदान गढ़वी और हीरा कारोबारी महेश सवानी पर हुए हमले को लेकर उन्होंने बीजेपी पर निशाना भी साधा था. उन्होंने ट्वीट करते हुए इसे BJP की बौखलाहट करार दिया था और कहा था कि यह BJP की हार दिखाती है.


इसे भी पढ़ेंः
सॉलिसिटर जनरल को हटाने के लिए टीएमसी का पीएम मोदी को पत्र, तुषार मेहता बोले- शुभेंदु से नहीं हुई कोई मुलाकात


महाराष्ट्र सरकार बनाने वालों को निशाना बनाया जा रहा, संजय राउत बोले- ED-CBI सरकारों को हटाने में खुद को शामिल न करे