वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आने वाले तूफानों पर देश में पहुंचने से पहले ही परमाणु बम गिराने की सलाह दी है, ताकि उनका असर खत्म हो जाए.  एक्सियोस नाम की एक समाचार वेबसाइट ने यह खबर दी है. वेबसाइट में कहा गया है कि तूफान को लेकर हुई एक बैठक में ट्रंप ने जानना चाहा कि क्या अफ्रीका के तट पर तूफान बनने की प्रक्रिया को बाधित करने के लिए तूफान पर ही परमाणु बम गिराया जा सकता है?


ट्रंप को लेकर बैठक में शामिल हुए सदस्य बोले- हम इसका क्या करें?


एक अज्ञात सूत्र ने बताया कि बैठक में शामिल हुए सदस्य यह कहते हुए निकले, ‘‘हम इसका क्या करें?’’ वेबसाइट में हालांकि यह नहीं बताया गया है कि यह बातचीत कब हुई. बताया जाता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस तरह की टिप्पणी पहली बार नहीं की है. साल 2017 में ट्रंप ने अपने एक वरिष्ठ अधिकारी से पूछा था कि क्या तूफानों के आने से पहले ही उन पर परमाणु बम गिराया जा सकता है.


1950 में सरकारी वैज्ञानिक ने भी दी थी यही सलाह


खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस ने इस पर कुछ भी कहने से मना कर दिया लेकिन एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ट्रंप का ‘उद्देश्य बुरा नहीं है.’ वेबसाइट के मुताबिक, ट्रंप का यह विचार नया नहीं है. इससे पहले 1950 में राष्ट्रपति ड्वाइट आइजनहोवर के कार्यकाल में एक सरकारी वैज्ञानिक ने यह सलाह दी थी. अमेरिका में अक्सर तूफान आते रहते हैं.


यह भी पढ़ें-


हटाई गई पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा, अब Z प्लस सुरक्षा हुई


G-7 का सदस्य नहीं है भारत, फिर भी इस बड़े मंच पर PM मोदी को मिला न्यौता, जानिए इसकी खास वजह


WI vs IND: पहले टेस्ट में भारत की बड़ी जीत, वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराया, रहाणे का शतक


Forbes की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका - प्रियंका नदारद, जानें किसने किया है टॉप