वॉशिंगटन: दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में अंधाधुंध फायरिंग की गई है. इस फायरिंग में एक की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सड़क पर हुई इस फायरिंग के दौरान कई लोगों को गोली लगी है. हालांकि अभी तक सिर्फ एक शख्स की मौत की पुष्टि हुई है.


व्हाइट हाउस से 3 किलोमीटर दूर हुई फायरिंग


एनबीसी वॉशिंगटन ने पुलिस के हवाले से बताया कि गोलीबारी की घटना व्हाइट हाउस से करीब तीन किमी दूर स्थित कोलंबिया हाइट्स में हुई.  यह क्षेत्र उत्तर पश्चिम वॉशिंगटन में है. पुलिस ने बताया कि पांच घायलों को अस्पताल ले जाया गया जिनमें से कम से कम एक की हालत गंभीर है.

रिपोर्ट में कहा गया कि आस-पास के लोगों से घटना की जानकारी ली जा रही है, सर्विलांस वीडियो भी तलाशा जा रहा है.


अमेरिका में हाल ही में कब-कब हुई फायरिंग?


बता दें कि कुछ दिनों पहले अमेरिका के टेक्सास में भी एक व्यक्ति ने लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं थीं. इस फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई थी. जबकि करीब 21 लोग घायल हुए थे. 4 अगस्त को टेक्सास प्रांत में एक शॉपिंग मॉल में गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई थी. एक जून को अमेरिका के वर्जिनिया में एक सनकी शख्स ने बीच पर म्यूनिसिपल बिल्डिंग में अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में 11 लोगों की जान चली गई थी. वहीं, 8 मई को अमेरिका के हायलैंड्स में एक स्कूल में फायरिंग हुई. इस फायरिंग में बच्चों समेत 8 लोगों घायल हो गए.


यह भी पढ़ें-


UNHRC में भारत की बड़ी जीत, कश्मीर पर प्रस्ताव लाने के लिए पाकिस्तान को नहीं मिला समर्थन


वैश्विक नेता के दमखम और ग्लोबल एजेंडा के साथ अमेरिका पहुंचेंगे PM मोदी, दो बार डोनाल्ड ट्रंप से करेंगे मुलाकात


अमेरिका में पीएम मोदी के कार्यक्रम पर संकट के बादल, बाढ़ में डूबे ह्यूस्टन शहर के कई इलाके


IPHONE 11 सीरीज की भारत में प्री-बुकिंग शुरू, 20 सितम्बर से Flipakart और Amazon से कर सकते हैं बुक