नई दिल्ली: पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस के कहर से जूझ रही है. हर दिन के साथ मामले बढ़ते जा रहे हैं. दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है. शुक्रवार को अमेरिका में 71 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. 71 हजार मरीज अबतक एक दिन में पहली बार किसी देश में आए हैं. इसी बीच अमेरिका का एक नागरिक ऐसा भी है जो वपस नहीं जाना चाहता.


हम बात कर रहे हैं 75 साल के अमेरिकी नागरिक जॉनी पियर्स की जो पिछले 5 महीनों से केरल के कोच्चि में रह रहे हैं. पियर्स का कहना है कि कोविड-19 बीमारी की वजह से अमेरिका में अफरा-तफरी मची हुई है और अमेरिका की सरकार अपने लोगों का भारत सरकार की तरह ख्याल नहीं रख रही है. मैं यहीं रहना चाहता हूं. पियर्स ने कहा कि काश मेरा परिवार भी यहां आ पाता. यहां जो कुछ हो रहा है, उससे बहुत प्रभावित हूं. अमेरिका में लोग कोविड-19 की चिंता नहीं कर रहे.





टूरिस्ट वीज़ा को बिजनेस वीज़ा में बदलना चाहते हैं पियर्स


75-वर्षीय अमेरिकी जॉनी पियर्स ने अपने टूरिस्ट वीज़ा को बिजनेस वीज़ा में बदलने के लिए राज्य हाई कोर्ट की मदद लेने की सोची है. उन्होंने कहा कि मैं एक याचिका दे रहा हूं जिसमें मांग करूंगा कि मुझे 180 दिन और यहां रहने की इजाजत दी जाए. मुझे बिजनेस वीजा दिया जाए ताकि यहां मैं एक ट्रैवल एजेंसी खोल सकूं. उन्होंने कहा कि मैं यहां फंसा हुआ नहीं हूं बल्कि यहां रहना चाहता हूं मुझे केरल पसंद है.


अमेरिका में कोरोना वायरस नाम की बीमारी महामारी का रूप ले चुकी है. दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले यहीं बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को अमेरिका में 71 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. 71 हजार मरीज अबतक एक दिन में पहली बार किसी देश में आए हैं. अमेरिका में पिछले दो महीनों की तुलना में अब दोगुना कोरोना मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही है, हालांकि मौत की संख्या लगभग आधी हो गई है. इन दिनों दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें हर दिन ब्राजील में हो रही हैं.


अमेरिका में अबतक 136,652 लोगों की मौत
वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या शनिवार सुबह तक बढ़कर 32 लाख 91 हजार पार हो गई. कुल 1 लाख 36 हजार 652 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 14 लाख 54 हजार लोग ठीक भी हुए हैं, जो कुल संक्रमितों का 44 फीसदी है. 16 लाख 99 हजार लोगों का अस्पतालों में अभी इलाज चल रहा है, जो कुल संक्रमितों का 52 फीसदी है. अमेरिका में कुल 4 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है.


नागरिकता कानून में संशोधन: नेपाल के इस कदम से और भी बिगड़ सकते हैं भारत से उसके रिश्ते