नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारत के दौरे पर आ रहे हैं. उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी. वे 24 फरवरी को भारत पहुंचेंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि ट्रंप और मोदी एक जनसभा भी कर सकते हैं. ये कार्यक्रम मोटेरा स्टेडियम में हो सकता है जो दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. ट्रंप अपनी पत्नी के साथ अहमदाबाद और दिल्ली भी जाएंगे.


भारत दौरे से पहले ट्रंप ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा- मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में बताया था कि डोनाल्ड ट्रंप फेसबुर पर नंबर वन हैं और भारत के पीएम मोदी नंबर 2 पर हैं. मैं दो हफ्तों के बाद भारत जा रहा हूं.


ट्रंप ने कहा था कि वे अपनी भारत यात्रा को लेकर काफी उत्सुक हैं. उन्होंने संकेत दिए कि इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार समझौतों पर हस्ताक्षर हो सकते हैं.


व्लादिमीर पुतिन बोले- रूस में माता-पिता होंगे ना कि पेरेंट नंबर वन और टू


इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा खास है और ये दोनों देशों की दोस्ती को और मजबूत बनाने की दिशा में बड़ा कदम साबित होगी.





राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एयरफोर्स वन 24 फरवरी की दोपहर सरदार वल्लभ भाई पटेल एयरपोर्ट पर पहुंचेगा. राष्ट्रपति के तौर पर पहली बार भारत आ रहे ट्रंप की अगवानी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मौजूद रहेंगे.


एक अप्रैल से नहीं बिकेंगे बीएस4 वाहन, अब दामों में हो सकती है भारी कमी


अहमदाबाद में आमद के बाद 24 फरवरी की रात ही राष्ट्रपति ट्रंप दिल्ली पहुंच जाएंगे. अगले दिन यानी 25 फरवरी को दिल्ली में उनका राष्ट्रपति भवन में सरकारी स्वागत किया जाएगा. साथ ही राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय बातचीत भी होगी जिसमें करीब एक दर्जन समझौतों पर दस्तखत की उम्मीद है.


मोटेरा के स्टेडियम में केम छो ट्रंप कार्यक्रम के दौरान एक लाख दस हजार से ज्यादा लोग मौजूद रहेंगे. जहां एक लाख लोगों के स्टेडियम में बैठने की व्यवस्था है. वहीं पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के लिए बनाए जा रहे विशाल मंच के सामने भी 14 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी.