महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच एमपीएससी की परीक्षा रद्द करने के फैसले से छात्र नाराज हो गए हैं. 14 मार्च को एमपीएससी की परीक्षा नियोजित थी. महाराष्ट्र के पुणे, नागपुर, नासिक जैसे शहरों में बड़ी संख्या में छात्र एमपीएससी के फैसले के बाद रास्ते पर उतर कर आंदोलन कर रहे हैं.


आपको बता दें कि महाराष्ट्र के नागपुर और कई दूसरे शहरों में बढ़ते कोरना के मामले को देखते हुए लगाने का फैसला स्थानीय प्रशासन ने किया है. नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक आंशिक तौर पर लॉक लगा दिया गया है. इस दौरान जरूरी वस्तु सेवाएं जैसे फल सब्जी दूध दवा की दुकानें खुली रहेंगी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच राज्य के कई शहरों में स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जा सकता है.


पांच बार रद्द हो चुकी है एमपीएससी की परीक्षाएं

आपको बता दें 5 अप्रैल, 26 अप्रैल, 20 सितंबर, 11 अक्टूबर और 14 मार्च करीबन 5 बार एमपीएससी की परीक्षाएं रद्द की जा चुकी है. छात्र दोहरे संकट में फंसे हुए हैं एक तरफ कोरोना का संकट है तो दूसरी तरफ और रोजगार का. यही वजह है कि छात्रों का गुस्सा अब रास्ते पर दिख रहा है. उधर अब इस पूरे मामले को लेकर राजनीति भी देखने मिल रही है. विपक्ष में बैठी बीजेपी ने छात्रों की मांग का समर्थन करते हुए कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए परीक्षाएं कराने की मांग की है.


महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा- बीच का रास्ता निकालें
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार जो फिलहाल खुद को कोरोना ग्रसित है. उन्होंने अस्पताल से एक वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से इस मामले में बीच का रास्ता निकालने की मांग की है. उन्होंने यह भी बात मानी है कि राज्य में कोरोना का संकट जरूर है. लेकिन वह सरकार के मुखिया से विनती करते हैं कि इसमें बीच का रास्ता निकाला जाए छात्रों को हो रही दिक्कत तो को समझने की जरूरत है


वहीं शिवसेना सांसद अरविंद सावंत का कहना है उनकी महाराष्ट्र सरकार से एक ही मांग रहेगी की परीक्षाएं फिलहाल भले ही रद्द कर दी हो, लेकिन जब भी परीक्षाएं होगी अगर छात्रों की आयु सीमा क्रॉस हो रही हो तो भी उन्हें परीक्षा में सम्मिलित होने का मौका देना होगा. साथ ही जिन इलाकों में लॉकडाउन जैसी स्थिति है अगर वहां ज्यादा सेंटर शुरू कर परीक्षाएं हो सकती हो तो इसका विचार किया जाना चाहिए.