नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पार्टी के राजसभा सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए बैठक की है. पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिहं के साथ 34 सांसदों ने इस बैठक में हिस्सा लिया. अगस्त 11 तारीक को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अंतरिम कार्यकाल पूरा हो रहा है लेकिन कांग्रेस अभी नया अध्यक्ष बनाने के मूड में नहीं दिखती.


वहीं बताया जा रहा है कि जैसे ही बैठक की शुरूआत हुई तो राजीव सातव, पी. एल पुनिया और छाया वर्मा ने एक बार फिर कहा, कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी की कमान सौंपी जाए. लेकिन इस सांसदों की मांग पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. इससे पहले सोनिया गांधी ने जब कांग्रेस के सभी लोकसभा सांसदों के साथ बैठक की थी तब भी यह मांग उठी थी.


इसके अलावा बैठक में कोरोना और राजस्थान के राजनीति पर भी चर्चा हुई. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, कि राजस्थान के राज्यपाल बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे है जिससे लोकतंत्र की गरिमा तार-तार हो रही है. कोरोना पर चर्चा को दौरान सांसदों और कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना को रोकने पर सरकार पूरी तरह नाकाम रही है.


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यसभा मे विपक्ष के नेता गुलामनबी आज़ाद ने सभी सांसदों से कहा कि, इस सभी विषय की लिस्ट बनाई जाए जो आने वाले समय में संसद में उठाने जाने चाहिए. वहीं सरकार जो अध्यादेश लाती उसे कैसा घेरा जाए इसके लिए एक कमेटी गठित की जाएगी.


यह भी पढ़ें.


विवादों पर लगा विराम, प्रियंका गांधी ने खाली किया 35 लोधी एस्टेट वाला बंगला


गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के नाम राष्ट्रीय समर स्मारक पर अंकित किए जाएंगे